Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR: सड़क पर उतरे सपाई, किया जोरदार प्रदर्शन


अखिलेश्वर तिवारी/आनन्द तिवारी/ अश्वनी गुप्ता
जनपद बलरामपुर के तीनों तहसील मुख्यालयों पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवाहन पर सपा नेताओं ने जोरदार धरना प्रदर्शन करके समस्त उप जिलाधिकारियों को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा । सपा नेताओं ने बढ़ती महंगाई खराब विद्युत व्यवस्था तथा गिरती कानून व्यवस्था व भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने का प्रयास किया । सपा नेताओं को रोकने के लिए पुलिस का सारा प्रयास विफल ही साबित हुआ । पुलिस को चकमा देकर सपा नेता सड़क पर उतर आए ।


जिला मुख्यालय पर पूर्व विधायक के नेतृत्व में हुआ प्रदर्शन


बलरामपुर सदर तहसील गेट पर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जगराम पासवान के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए महंगाई, खराब विद्युत व्यवस्था तथा भ्रष्टाचार व कानून व्यवस्था के विरोध में जमकर नारेबाजी की । विधायक ने कहा कि योगी सरकार कानून व्यवस्था बना पाने में अक्षम है । महंगाई भी नहीं रोक पा रही है और भ्रष्टाचार चरम पर है । इस सरकार को जनता 2022 में उखाड़ कर फेंकेगी ।



तुलसीपुर में पूर्व मंत्री के नेतृत्व में हुआ प्रदर्शन


 तुलसीपुर मुख्यालय पर पूर्व मंत्री डॉक्टर शिवप्रताप यादव, पूर्व विधायक मसूद खान और जिला अध्यक्ष ओंकार पटेल, रामनिवास मौर्या तथा युवा नेता जिला पंचायत सदस्य डॉ भानु प्रकाश तिवारी की मौजूदगी में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ धरना प्रदर्शन किया गया । भाजपा सरकार द्वारा बढ़ती मंहगाई, बेरोज़गारी के विरोध में धरना प्रदर्शन कर 25 सूत्रीय महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी विनोद कुमार सिंह को दिया। समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर 15 जुलाई को स्थानीय तहसील के समक्ष समाजवादी पार्टी के रामनिवास मौर्य, ओंकार पटेल, सपा पूर्व मंत्री एसपी यादव, एंव पूर्व विधायक अब्दुल मशहूद खान व भानु तिवारी के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया। ज्ञापन में यूपी पुलिस एवं सत्ता के दुरुपयोग, कमर तोड़ मंहगाई, डीजल पेट्रोल व रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा बढ़ती हुई महंगाई, ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था, वेरोजगारी, भीषण बिजली कटौती, बदहाल स्वास्थ्य सेवाएं, पत्रकार साथियों पर हमले सहित 25 मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया हालांकि सपा नेताओं को पुलिस ने रास्ते में ही बलरामपुर चौराहे पर रोक लिया । पूर्व मंत्री एसपी यादव एंव सपा नेताओं ने चौराहे पर बने बूथ पर खड़े होकर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला । उन्होंने एक नारा देते हुए कहा ,"निकलो बन्द मकानों से जंग लड़ो मैदानों से" तो वहीं उन्होंने कहा कि हम समाजवादी पार्टी के लोग भाजपा सरकार के खिलाफ संघर्ष की लड़ाई लड़ते रहेंगे।



युवा नेता डॉक्टर भानु त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा सरकार से आम जनमानस बहुत परेशान है । महंगाई अपने चरम पर है । हर वर्ग और जाति के लोग बढ़ती हुई महंगाई से परेशान हो चुके हैं। उन्होंने 2022 मे समाजवादी सरकार बनाने की जनता से अपील किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी तथा केंद्र के मोदी सरकार गरीबों, मजदूरों बेसहारों तथा बेरोजगारों के विरोधी है । तानाशाही रवैया अपनाकर विपक्षी नेताओं को दबाने व फर्जी मुकदमों में फंसाने का प्रयास लगातार किया जा रहा है, परंतु हम समाजवादी लोग कभी झुकने या टूटने वाले नहीं हैं । हर मुसीबत को झेेलते हुए जनहित के लिए संघर्ष करते रहेंगे ।

वरिष्ठ नेता राजेश्वर मिश्रा ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला । उन्होंने लोगो का आह्वान करते आने वाले विधान सभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने की अपील किया। समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ज़िलाध्यक्ष नेता नुरुल हसन खान, निवर्तमान ज़िला अध्यक्ष राम निवास मौर्य, युवा नेता राकेश यादव, विजय यादव, पूर्व प्रमुख शफ़ीक़ खान आदि ने भी सभा को सम्बोधित किया।


उतरौला में पूर्व विधायक के नेतृत्व में हुआ प्रदर्शन


तहसील उतरौला मुख्यालय पर पूर्व विधायक अनवर महमूद के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार धरना-प्रदर्शन किया । हाईकमान के निर्देशानुसार महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार व बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर यहां भी उप जिलाधिकारी डॉ नागेंद्र नाथ यादव को ज्ञापन सौंपा गया । कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए योगी सरकार को घेरने का प्रयास किया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे