Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सन्तों ने स्व•नरसिंहदास को दी श्रद्धांजलि

वासुदेव यादव 

अयोध्या। रामनगरी के सरयू तट स्थित सिद्धपीठ करतलिया बाबा आश्रम के बड़े पुजारी नरसिंहदास महाराज को संतो ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
 सिद्ध पीठ करतलिया आश्रम के पीठाधीश्वर  बालयोगी महंत रामदास जी महाराज के संयोजन वृहद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मंदिर परिसर में 24 घंटे पहले श्री सीताराम नाम संकीर्तन का आयोजन किया गया और पुजारी जी की साकेतवास पर विशाल भंडारा किया गया। पुजारी जी आश्रम के लिए हमेशा समर्पित रहते थे और ठाकुर जी की सेवा में तत्पर रहते थे। मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास जी महाराज ने बताया कि भजनानंदी संत थे पुजारी नरसिंह दास जी महाराज।
    बाल योगी महंत रामदास जी महाराज ने बताया की पुजारी जी की तबीयत कुछ दिन से खराब थी जिसको लेकर के उनको श्रीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी दवा कराई गई मात्र दो यूनिट खून था तत्काल पुजारी जी के लिए दो यूनिट खून की व्यवस्था की गई पूरे प्रयास के बाद भी हम पुजारी जी को ईश्वर के गोलोक धाम जाने से नहीं बचा सके। 20 अगस्त को पुजारी जी चिर निद्रा में लीन हो गए वहीं से हम लोगों के ऊपर अपनी कृपा रूपी आशीर्वाद प्रदान कर रहे है। पुजारी नरसिंह दास जी महाराज संत थे उनका संस्कार सनातन वैष्णो परंपरा के अनुसार किया गया और आज उसी के उपलक्ष में संतों का विशाल भंडारे काआयोजन किया गया जिसमें संतो ने पुजारी जी महाराज को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
 इस अवसर पर महंत रामबहादुरदास, महंत कन्हैयादास, महन्त कमलनयनदास, कविराजदास, विनोद दास,  महंत आनंददास व करतलिया बाबा आश्रम से जुड़े शिष्य परिकर मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे