Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मोतीगंज थानाध्यक्ष ने की अपील, यातायात नियमों का पालन जरूरी : ब्रह्मानंद सिंह

शपथ दिलाकर किया गया यातायात सप्ताह का शुभारंभ

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। यातायात सप्ताह के मद्देनजर मोतीगंज पुलिस द्वारा जनजागरूकता अभियान की शुरूआत की गयी। कहोबा चौराहे पर वाहन चालकों एवं स्थानीय लोगों को थानाध्यक्ष ब्रह्मा नंद सिंह व चौकी प्रभारी मदन लाल गौतम द्वारा शपथ दिलाई गई तथा यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गई।


   कहोबा तिराहे पर लोगों को शपथ दिलाने के बाद थानाध्यक्ष ब्रह्मा नंद सिंह ने कहा कि हर वर्ष सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य है कि सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाया जा सकें। लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया लगाई जा सके, लेकिन बहुत दुख की बात है कि सड़क दुर्घटनाएं हर वर्ष बढ़ती ही जा रही हैं। लोगों के द्वारा यातायात नियमों का पालन नहीं किया जाता है। सड़क दुर्घटना व यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए पुलिस को ही नहीं, बल्कि सभी को जागरूक होना होगा। उन्होंने कहा कि जीवन बहुत अनमोल है। इसकी रक्षा करना आवश्यक है। उन्होंने यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करने का आह्वान किया। कहा कि शराब पीकर वाहन कतई न चलाएं। बगैर हेलमेट पहने वाहन चलाना स्वयं को मौत के मुंह में धकेलना है। इसलिए सावधानी बरतें। तीन लोगों को बाइक पर बैठाकर कदापि न चलें।


   कहोबा चौकी प्रभारी मदनलाल गौतम ने कहा कि जिले सहित प्रदेश व देश में आए दिन सड़क दुर्घटनाओं में लोगों की मौतें हो रही हैं, जिसका कारण यह है कि लोग सड़क पर चलते समय यातायात नियमों का पालन नहीं करते। अभिभावक भी नाबालिग को बाइक चलाने के लिए दे देते हैं, जिन्हें यातायात नियमों के बारे में कोई जानकारी नहीं होती है।


   इस अवसर पर कहोबा के प्रधान शीतला बख्श सिंह उर्फ कोदई सिंह, ननकुन्ने सिंह, पिंकू सिंह, गोपाल सिंह काका, नाथूराम चौधरी, हेड कांस्टेबल प्रमोद कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह, प्रदीप कुमार चौधरी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे