Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:भूमि विवाद को लेकर आपस में भिड़े दो पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे, धारदार हथियार से हमला

कोतवाली कर्नलगंज पुलिस ने दर्ज किया एनसीआर

  बी•पी•त्रिपाठी                                                   कर्नलगंज (गोंडा) । कोतवाली क्षेत्र कर्नलगंज के ग्राम सभा कुंवरपुर अमरहा में पुरानी आबादी भूमि से जुड़े विवाद में रविवार को एक ही परिवार के दो पक्षों के लोग आपस में भिड़ गये। उनके बीच हुए खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों के चार लोग घायल बताए जाते हैं। मामले में दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे के खिलाफ कोतवाली में दी गई तहरीर पर कोतवाली कर्नलगंज में एनसीआर दर्ज की गई है।                                                               


         प्राप्त जानकारी के मुताबिक मामला गांव कुंवरपुर अमरहा स्थित पुरानी आबादी भूमि से जुड़ा है। जिसमें प्रथम पक्ष परमेश्वर पुत्र हरिहर प्रसाद निवासी ग्राम कुंवरपुर अमरहा द्वारा आबादी की जमीन के संबंध में हुऐ विवाद को लेकर थाने में शिकायत की गई  है। आरोप है दिनांक 12/9/2021 को समय लगभग साढ़े ग्यारह बजे दिन में जमीनी विवाद को लेकर विपक्षी गण प्रागदत्त कनौजिया पुत्र हरिहर प्रसाद, बाबू कनौजिया पुत्र  प्रागदत्त,सोनू कनौजिया पुत्र प्रागदत्त, सावित्री पत्नी प्रागदत्त कनौजिया साकिन उपरोक्त के हैं।

जो प्रार्थी की पत्नी सरोज देवी व लड़का लल्लू व लड़की गुन्जन व मुनउवर मिस्त्री को भद्दी भद्दी गाली देते हुए फावड़े के बेंट से मारे पीटे हैं जिससे प्रार्थी की पत्नी व लड़का एवं लड़की के शरीर पर चोटें आयी है तथा मुनउवर मिस्त्री को भी चोटें आयी है।मामले में पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज करके कार्यवाही करने की मांग की है।उक्त संबंध में थाना कोतवाली कर्नलगंज में पुलिस द्वारा एनसीआर दर्ज की गई है।

वहीं उक्त हुए खूनी संघर्ष में प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह का कहना है कि शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। उधर पीड़ित परमेश्वर का कहना है कि विपक्षियों ने गाली गलौज व मारपीट कर उनके पक्ष के लोगों को लाठी डंडों व धारदार हथियार से हमला कर दिया जिसमे गंभीर चोटें आयी है। वहीं घर में झोले में रखा 80000 रूपये लूट ले गए और 20000 रूपये शर्ट में रखा था वह भी निकाल लिया गया है।जबकि उक्त प्रश्नगत भूमि की हाईकोर्ट लखनऊ बेंच से उसके पक्ष में डिग्री भी होनी बताई जाती है इसके बावजूद विपक्षी दबंगई के बल पर जबरन भूमि पर अवैध कब्जा कर हड़पने की फ़िराक में हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे