Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:कांग्रेस का कार्यकर्ता प्रशिक्षण


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के एमएलकेपीजी कॉलेज ऑडिटोरियम हॉल में आज दिनांक 2 सितंबर को पूरे प्रदेश में चल रहे प्रशिक्षण से पराक्रम कांग्रेस सेना निर्माण कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित की गई । प्रशिक्षणकर्ता टीम मे प्रदेश कांग्रेस कमेटी व राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संयुक्त पदाधिकारी शामिल थे । इस प्रशिक्षण सिविर में जनपद के समस्त 101न्याय पंचायत अध्यक्षों, सभी नौ ब्लाक अध्यक्षों, सभी फ्रंटल संगठनों के अध्यक्षों, और समस्त जिला कांग्रेस कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया ।



प्रशिक्षण कार्यक्रम में आजादी की लड़ाई से लेकर संघ भाजपा की कुनीतियों जनविरोधी नीतियों के बारे विस्तार से चर्चा की गई । साथ ही संगठन बनाने और चलाने के लिए भी प्रसिक्षित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह ने कहा कि यह कार्यक्रम कांग्रेस के 32 सालों के बनवास खत्म करने से लेकर संघ और भाजपा के द्वारा समाज में जो जहर और भ्रांतियां फैला कर देश व प्रदेश के लोगों में भ्रम फैला कर देश के गलत तरफ ले जा रहे हैं । देश की समस्याओं मंहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, किसानों के साथ अन्याय महिलाओं की सुरक्षा जैसे तमाम मुद्दों को नजर अंदाज करके सत्ता के नशे में चूर है । उन्होंने कहा कि हम पुनः कांग्रेस की सरकार 2022 में लाकर दिल्ली तक भाजपा को हटाकर फिर से गांधी वादी सरकार और आम लोगों की सरकार बनायेंगे। प्रदेश महासचिव पूर्व विधायक धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि फिर से हर कांग्रेस के कार्यकर्ता को गांधी नेहरू सुभाष चन्द्र बोस भगत सिंह जैसा बनना होगा जिससे इस फिरका परस्त ताकतों को हटाया जा सके और देश बेरोजगारी मंहगाई महिला उत्पीड़न डिक्टेटर शाही का अंत किया जाये। पूर्व विधायक श्री मंगल देव सिंह जी ने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं व जनता जनार्दन का आह्वान किया कि इस गूंगी बहरी सरकार तानाशाही सरकार को हटाने के लिए और आम जन को इनके जुल्मों सितम के आजाद काराने के गांव गांव गली गली जाकर जन जागृति करना ही होगा। 



प्रदेश सचिव चन्द्रशेखर मिश्रा ने कहा कि अब समय आ गया है कि ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रम ब्लाकों न्याय पंचायतों और ग्राम पंचायत स्तर तक आयोजित किया जाएगा और हर घर में गांधी वादी विचारधारा को जगाया जायेगा इस बार कांग्रेस की सरकार प्रदेश से लेकर देश तो में कायम करना ही आखिरी विकल्प है क्योंकि देश प्रदेश इस समय कराह रहा है। महासचिव विनय कुमार मिश्रा ने कहा आज युवा को इस सरकार ने भ्रमित कर दिया है जिसका काट केवल प्रशिक्षण ही हो सकता है । हम हमेशा गांधी वादी तरीके से अपनी बात कहते रहेंगे और जब अंग्रेज हिंसा से हिन्दुस्तान को नहीं जीत पाये तो ये तानाशाह लोग कुछ नहीं कर पायेंगे हम बिना हिंसा के अंग्रेजों से लड़कर जीते थे और फिर अहिंसा परमो धर्माःसे इनको फिर हराकर दिखायेंगे। पीसीसी मार्कंडेय मिश्रा, एआईसीसी शिवलाल, डा.पंकज गुप्ता, उपाध्यक्ष भुवन प्रताप सिंह, पूर्व प्रमुख राजबहादुर यादव, डा.इश्तियाक, उपाध्यक्ष अख्तर हुसैन, डा.प्रतीक मिश्रा, महासचिव अवधेश पाल सिंह, डा.खलीउल्ला, हामिद बलरामपुरी सहित अन्य कई लोगों ने भी अपने बिचार व्यक्त किये । इस कार्यक्रम में उमाशंकर तिवारी (अध्यक्ष किसान कांग्रेस), सुरेन्द्र कुमार यादव(नोबल मीडिया अध्यक्ष), रामकुमार गुप्ता, वृजेश मिश्रा, रामसूरत यादव, नीलेश्वरी मिश्रा, श्वेता मिश्रा, हेमा तिवरी, पूनम तिवारी, अनय कुमार मिश्रा, हनीफ मास्टर, विशाल कश्यप मेहताब खां, माधव कश्यप, अफरोज खां ( युवा कांग्रेस अध्यक्ष) रायबहादुर दूबे, दीपक मिश्रा (अध्यक्ष सेवादल), माधव कश्यप, धर्मेंद्र मिश्रा व सतीश सिंह सहित नौ ब्लाक अध्यक्ष 101 न्यायपंचायत अध्यक्ष, सभी फ्रंटल संगठनों के अध्यक्ष व जिले के पूर्व सांसद विधायक मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे