Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

राष्ट्र निर्माण में शिक्षक का अतुलनीय योगदान : मो कमाल चौधरी

 

बी पी त्रिपाठी

गोण्डा, खोड़ारे । हकीकुल्लाह चौधरी कॉलेज आफ फार्मेसी में उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान समारोह का भव्य आयोजन प्रबंधक मोहम्मद कमाल चौधरी की उपस्थिति में सेमिनार हाल में आयोजित किया गया जिसमें गोंडा एवं बस्ती जनपद के लगभग 30 विद्यालय के प्रबंधक ,प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों को उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान का प्रशस्ति पत्र एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।


 इस अवसर पर हकीकुल्लाह चौधरी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन के प्रबंधक मोहम्मद कमाल चौधरी ने कोविड-19 महामारी में शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों के समर्पण एवं योगदान को सराहा एवं शिक्षित समाज के विकास में शिक्षकों की भूमिका पर प्रकाश डाला तत्पश्चात हकीकुल्लाह चौधरी कॉलेज आफ फार्मेसी के निदेशक प्रोफेसर (डॉ)जावेद अख्तर ने उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए संस्था की स्थापना से लेकर आज तक के उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए भविष्य की योजनाओं के बारे में अतिथियों को अवगत करायाइसी क्रम में दिवाकर जयसवाल ने वर्तमान शिक्षा चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए शिक्षक के बयान पर प्रकाश डाला।



 इसी क्रम में डॉ प्रभाकर पांडेय ने बताया कि गुरु के बिना व्यक्ति के व्यक्तित्व का विकास पूर्ण नहीं होता ,गुरु ही सफलता का प्रथम सोपान है जिस के मार्ग पर चलकर छात्र अपनी उद्देश्यों की पूर्ति करता है।


प्रवक्ता के क्रम में डॉ प्रमोद कुमार दुबे ने बताया ने बताया कि एक सफल व्यक्ति बनने के लिए जीवन में गुरु का सदैव अतुल्य महत्व है बिहार विभाग आदेश शिव कुमार मौर्य अपने संबोधन में गुरु के महत्व को बताते हुए कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माण की दूरी होता है ।


इस अवसर पर संबोधन के क्रम में धर्मेंद्र कुमार गौड़ में बताया कि प्राचीन काल से ही भारतीय समाज में भारतीय गुरुजनों का स्थान सर्वोपरि रहा है इस अवसर पर विनोद यादव अल्तमस खान महेश कुमार यादव ,महेश कुमार श्रीवास्तव सत्य प्रकाश शुक्ला अरविंद राजभर मोहम्मद असलम नुरुल हुदा अंकित तिवारी कोमल गुप्ता बीज मति प्रवेश गणेश पटेल एजाज अहमद तिलकराम मनोज कुमार मनीषा पाठक दिनेश वर्मा मुजीबुल्लाह खान, कृष्णकांत मिश्रा, सहित अधिकांश शिक्षक व प्रबंधक मौजूद रहेl

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे