Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:लेखपाल के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। 90 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में लेखपाल के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम व धमकी देने का मामला कोतवाली में दर्ज किया गया है।


 भूमि विवाद व बंटवारे के मामले में लेखपाल द्वारा 90 हजार रुपये लेने के आरोप एवं पीड़ित व्यक्ति द्वारा विधानसभा के सामने पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास व लेखपाल द्वारा रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने के बाद लेखपाल का निलंबन हुआ और अब लेखपाल के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम व धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ है। 



तीन दिन पूर्व उपजिलाधिकारी ने लेखपाल द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल होने का संज्ञान लेते हुए एक लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। 


निलंबित लेखपाल करनैलगंज लेखपाल संघ का अध्यक्ष भी बताया जा रहा है। उप जिलाधिकारी हीरालाल के मुताबिक तहसील करनैलगंज के अंतर्गत ग्राम पिपरी माझा में तैनात लेखपाल बसंत लाल को रिश्वत लेते हुए एक वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल होने एवं 90 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगने के बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। 


एसडीएम ने बताया कि इस मामले में पीड़ित व्यक्ति निर्भय निवासी ग्राम पिपरी मांझा सोमवार को विधानसभा के सामने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने जा रहा था। 



जिसे वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया और उसे हिरासत में रखा हुआ है। जिसकी सूचना लखनऊ से मिलने के बाद नायब तहसीलदार एवं पुलिस कर्मचारियों को लखनऊ भेज कर उसे सुरक्षित लाया गया है। 



उसके बाद उसका बयान दर्ज किया गया। एसडीएम ने बताया कि लेखपाल बसंत लाल लेखपाल संघ करनैलगंज का अध्यक्ष भी बताया जा रहा है और उस पर 90 हजार रुपये लेने का आरोप है। 


मामले में पीड़ित निर्भय कुमार की तहरीर पर कोतवाली करनैलगंज में लेखपाल बसंतलाल के विरुद्ध धारा 506 व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे