Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इटियाथोक में कोरटेवा कम्पनी ने किसान गोष्ठी आयोजित कर किसानों को किया सम्मानित

 

बी पी त्रिपाठी

गोण्डा 8 अक्टूबर। इटियाथोक के ग्राम पंचायत हरैय्या झूमन में कोरटेवा एकर नेक्स्ट कंपनी द्वारा शुक्रवार को किसान गोष्ठी आयोजित कर किसानों को सम्मानित किया गया। 


 गोष्ठी में किसानों को आधुनिक तकनीकी से धान की सीधी बुवाई के बारे में विस्तृत जानकारीं दी गई। बताते चले कि एकर नेक्स्ट कंपनी पायनियर धान की सीधी बुवाई कराती है। पूर्व प्रधान सहजराम तिवारी ने बुआई के समय इस नए तकनीक विधि से धान की बोवाई  अपनाई थी जिसकी फसल खेत मे अन्य धानों की अपेक्षा अच्छी लहरा रही है।


 श्री तिवारी ने बताया कि हमने एक एकड़  धान की खेती सीधी बुवाई से की गई थी जिसमे हमको कम्पनी द्वारा बीज दवा व सीडड्रिल से धान की बोवाई कराया गया था। मैं इस आसान व नये तरीके के खेती से संतुष्ट हू, हमारे इस फसल को देखने के लिए दूर-दराज से भी प्रगतिशील किसान आते है। क्षेत्र में इस बार इस सफल विधि से अधिक किसानों की जुड़ने की पूरी सम्भावना है। 


कंपनी के  प्रोजेक्ट ऑफिसर अखिलेश चतुर्वेदी ने बताया कोरटेवा कंपनी द्वारा क्षेत्रों में सीधी बुवाई से धान की खेती की गई थी जिसमें कम लागत में अधिक मुनाफा व कम पानी फसल प्रबंधन हमारी कम्पनी उपलब्ध कराती है। 


किसानों को हमारी कंपनी द्वारा गोष्ठी में प्रशस्ति पत्र व पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया। किसानों की गोष्ठी आयोजित कर खेती से संबंधित विभिन्न में जानकारियां दी गई हैं। गोष्ठी में क्षेत्र के तमाम किसान मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे