Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज : कन्या इंटर कॉलेज के स्काउट एवं गाइड के छात्राओं ने स्वच्छ भारत अभियान

बी पी त्रिपाठी

गोण्डा:शनिवार को नवाबगंज अंर्तगत कन्या इंटर कॉलेज के स्काउट एवं गाइड के छात्राओं ने स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम के तहत् जागरुकता रैली निकलते हुए घरों व दुकानों में लोगो को साफ सफाई व प्लास्टिक प्रयोग को लेकर जागरूक किया।

          

नेहरू युवा केंद्र व नगर पालिक कन्या इंटर कॉलेज के स्काउट एवं गाइड विभाग के तत्वाधान में आयोजित जन जागरण रैली को नगर पालिक कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या डॉ सुनीता रानी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 


रैली के आयोजक राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अभिषेक तिवारी 'एक चिंतक' ने बताया कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ पूर्ण होने पर भारत सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है ।



जिसके अंतर्गत 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक विशेष "प्लास्टिक मुक्त" अभियान चलाया जा रहा जिसमें प्लास्टिक के प्रयोग व प्लास्टिक वेस्ट एकत्रित करने व निस्तारण के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

       

विद्यालय गाइड़ कैप्टन रजनी शाहू बताया कि इस जागरूकता रैली का मुख्य उद्देश्य छात्रों को प्लास्टिक वेस्ट के प्रति सजग करना था चूंकि हर परिवार में बच्चे ही आमतौर पर कूड़े व वेस्ट फेंकते हैं ।


ऐसे में उन्हें अगर प्लास्टिक के प्रति जागरूक किया जाएगा तो भारत सरकार की मंशा जरुर पुरी होगी साथ ही वह सही तरीके से प्लास्टिक वेस्ट का निस्तारण करेंगे और लोगों में जागरुकता आएंगी।

    

जागरुकता रैली में मुख्य रूप से अंजू गुप्ता, उषा गुप्ता, किरन चौहान, राज कुंवारी अभिषेक गांधी, सूरज पॉल, शिवम श्रीवास्तव सहित विद्यालय के स्काउट एवं गाइड के सैकड़ों छात्रों ने प्रतिभाग कर जन जागरण किया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे