Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज के सरयू तट पर उमड़ा सैलाब,श्रद्धालुओं ने स्नान दान कर किया पितृ विसर्जन

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। पितृ विसर्जन अमावस्या के मौके पर बुधवार को करनैलगंज के सरयू तट स्थित कटरा घाट पर एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने स्नान किया और पित्रों को जल देकर उनका पूजन अर्चन कर विसर्जन किया। बुधवार सुबह करीब 4 बजे से करनैलगंज क्षेत्र एवं दूर-दराज क्षेत्रों के श्रद्धालु सरयू तट पर पहुंचने लगे और स्नान का सिलसिला शुरू हो गया।


 यह सिलसिला दोपहर बाद तक चलता रहा। जबरदस्त भीड़ के बीच श्रद्धालुओं ने सरयू नदी में स्नान किया और अपने पित्रों को जल देकर उनका विसर्जन किया। करीब एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने स्नान किया और स्नान करने के साथ-साथ पित्रों को विदा किया। इस मौके पर सरयू पुल के क्षतिग्रस्त होने के कारण पुल का आधा हिस्सा बंद था।


श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के चलते करीब 3 घंटे तक सरयू पुल पर आवागमन बाधित रहा। वही सुरक्षा की दृष्टि से सरयू घाट पर मात्र 2 सिपाही एवं एक उपनिरीक्षक जो पुल के बैरियर पर तैनात किए जाते हैं। उनके सहारे ही पुल पर लगने वाले जाम को हटवाया गया। 

इतने बड़े मेले में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम प्रशासन द्वारा नहीं किए गए थे। दो वर्षों से कोरोना महामारी के चलते लोग सरयू नदी में स्नान नहीं कर पाए थे और हर स्नान पर्व पर पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग कर दी जाती थी। मगर इस बार लोगों ने जमकर स्नान किया और 2 वर्षों की अपेक्षा इस वर्ष भारी भीड़ पितृ विसर्जन अमावस्या के मौके पर सरयू घाट पर देखने को मिली।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे