Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:गरीबों का सहारा बने राधेश्याम बर्मा


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के तहसील उतरौला मुख्यालय स्थित आर एस बी हॉस्पिटल तथा इसी की सहयोगी संस्था आर यस बी सेवा ट्रस्ट गरीबों, मजलूमो तथा बेसहारा लोगों के लिए रोशनी की किरण बनकर उभरी है । उतरौला नगर के सामान्य परिवार में जन्मे राधेश्याम वर्मा ने अपने मेहनत के बल पर मुंबई रहकर ना सिर्फ संपत्ति अर्जित की बल्कि गरीबों तथा बेसहारा लोगों को सहारा देने का पुनीत कार्य कर रहे हैं ।



क्राइम जंक्शन से खास बातचीत में समाजसेवी राधेश्याम वर्मा ने बताया कि वे भारत नेपाल के सीमावर्ती अति पिछड़े जनपद बलरामपुर के तहसील उतरौला क्षेत्र मे एक सामान्य परिवार मे होने के नाते कारोबार के लिए कई वर्ष पहले मुंबई गए थे । 

मुंबई में उन्होंने अपनी लगन तथा मेहनत के बल पर कारोबार शुरू किया । ईश्वर की अनुकंपा से उन्होंने कारोबार में काफी प्रगति की । राधेश्याम बताते हैं कि उनके मेहनत तथा लगन को देखते हुए महाराष्ट्र के भारतीय जनता पार्टी में कार्य करने का मौका दिया गया ।

 वर्तमान समय में वह महाराष्ट्र भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर जिम्मेदारी निभा रहे हैं ।उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सेवा भाव से प्रेरित होकर उन्होंने गरीबों तथा बेसहारा लोगों की सेवा करने का फैसला किया है । इसी दौरान उनकी नजर मुंबई के कैंसर इंस्टिट्यूट मे इलाज कराने आने वाले उन तमाम गरीब परिवारों पर पड़ी जो मुंबई जैसे महंगे शहर में होटल लेकर नहीं रह सकते हैं ।

 उन्होंने अपने गाढी कमाई में से कुछ धन निकाल कर आर एस बी सेवा ट्रस्ट के द्वारा एक गेस्ट हाउस का निर्माण कराना शुरू किया है, जहां पर कैंसर के इलाज कराने आने वाले उन तमाम तीमारदारों को बहुत ही कम मूल्य पर रहने व खाने की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी । मुंबई में कारोबार होने के बावजूद भी राधेश्याम वर्मा ने अपने जन्मभूमि को खासा महत्व दिया है । इसीलिए उन्होंने उतरौला में आरएसवी हॉस्पिटल की स्थापना करके गरीब तथा बेसहारा लोगों का निशुल्क इलाज कराने का भी कार्य शुरू कराया है । 

पहले उन्होंने निशुल्क इलाज महीने के आखिरी रविवार को शुरू कराया था, परंतु कोरोना काल शुरू होने के बाद से उन्होंने निशुल्क इलाज प्रत्येक रविवार को शुरू करा दिया है । उनके इस पुनीत कार्य से क्षेत्र के तमाम गरीब व बेसहारा लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है । कोरोना काल के दौरान भी उन्होंने जरूरतमंद लोगों को विभिन्न प्रकार की सहायता पहुंचा कर सराहनीय कार्य किया है । उतरौला क्षेत्र के लोगों द्वारा उनके इस कार्य के प्रशंसा की जा रही है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे