Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: दीपांशु शुक्ला ने बढ़ाया जिले का मान

राजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज क्षेत्र के दीपांशु शुक्ला ने देश के तीन प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में कानून की पढ़ाई में परास्नातक के लिए स्थान बनाकर जिले का नाम रौशन किया है।



 ग्रामीण परिवेश में पले बढ़े करनैलगंज क्षेत्र के ग्राम कंजेमऊ निवासी दीपांशु शुक्ला ने लखनऊ विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई में स्नातक पूरा करने के बाद देश के तीन प्रतिष्ठित संस्थानों में परास्नातक के लिए प्रवेश परीक्षा दी थी।



 इसमें दिल्ली विश्वविद्यालय (रैंक 09), काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ( रैंक 07) और लखनऊ विश्वविद्यालय (रैंक 03) में उनका चयन हुआ। उन्होंने देश के तीन प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में जगह बना कर अपने जिले का नाम रौशन किया है।



 दीपांशु शुक्ला प्रारम्भ से ही मेधावी छात्र रहे हैं। एलएलबी की पढ़ाई के दौरान वे लखनऊ विश्वविद्यालय के लीगल ऐड सेल के सदस्य भी रहे। विभिन्न सामाजिक कार्यों और समाज में हर व्यक्ति अपने अधिकारों को जाने, इस पर भी दीपांशु ने सक्रिय रूप से काम किया है। 



भविष्य में वे एक लीगल ऐड सेल खोलकर समाज के शोषित और वंचित वर्ग के लिए उनके अधिकारों पर काम करना चाहते है और जज बनकर समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं।



 दीपांशु ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार को देते हैं जो सदैव उनको अच्छे कामों और अपने लक्ष्य के लिए मेहनत करने के लिए प्रेरणा देते रहते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे