Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सांसद बृजभूषण शरण सिंह नें ध्वजारोहण कर खेल प्रतिस्पर्धा का किया शुभारंभ

 

राकेश श्रीवास्तव

गोंडा: नवाबगंज के नंदिनी नगर महाविद्यालय के खेल प्रांगण में सांसद खेल प्रतिस्पर्धा की शुरुआत कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह नें ध्वजारोहण कर तथा हनुमान जी के चित्र पर दीप प्रज्जवलित करके किया गया। 


 केसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने  कहा कि सांसद खेल प्रतिस्पर्धा पूरे देश में हो रही है। आधुनिक युग में लोगों में खेल के प्रति रुचि कम हो रही है।


जिससे खेल अब धीरे-धीरे गायब हो रहे हैं।कोरोना काल में कोरोना वायरस खिलाड़ियाें का कुछ नहीं कर पाया । सांसद ने कहा कि स्वस्थ शरीर के अंदर ही स्वस्थ दिमाग का निर्माण होता है।



खेल के माध्यम से आज के युवा अपने जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पुरानी कहावत है कि पहला धन निरोगी काया।



 लेकिन आज लोग पैसा कमाने में ज्यादा रुचि रखते हैं जबकि खेल के प्रति रुचि नहीं रह गई है। उन्होंने मोदी जी के द्वारा सांसद खेल प्रतिस्पर्धा की शुरुआत करने के लिए प्रशंसा करते हुए कहा कि जहां किसी का दिमाग नहीं जाता है वहां मोदी जी का दिमाग जाता है।



 लोग मानते थे कि कोरोना जैसी घातक बीमारी की वैक्सीन भारत नहीं बना पाएगा।वह दुसरे देशो की द्वारा बनाई गई वैक्सीन पर निर्भर रहेगा लेकिन मोदी जी लोगों को विश्वास में लेकर वैक्सीन बनवाई आज हम अपने साथ दुनिया के डेढ़ सौ देशों की कोरोना में मदद कर रहे हैं।




कोरोना काल में विदेशों में फंसे 65 हजार लोगों को उन्होेंने घर ला कर मदद की है। उन्होंने कहा कि खेल के माध्यम से ही हम दुनिया से आगे होंगे।



 सांसद खेल प्रतिस्पर्धा के नवाबगंज प्रभारी नगर पालिका अध्यक्ष डाक्टर सत्येंद्र सिंह ने बताया कि नवाबगंज, वजीरगंज क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों के खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन करा कर एक मैदान पर आमंत्रित कर खेल प्रतिस्पर्धा कराई जा रही है ‌इस खेल में बालक बालिका वर्ग के 200,400 ,1600 मीटर दौड़, कबड्डी, खो-खो,वालीवाल, क्रिकेट, कुश्ती जैसी चैम्पियनशिप कराई जाएगी। खेल प्रतिस्पर्धा का समापन 27 नवम्बर को होगा।



 ब्लाक स्तर के विजेताओं का चयन करके जनपद स्तरीय चैम्पियनशिप जिला मुख्यालय पर स्थित रघुकुल विद्यापीठ में 25 दिसंबर से पहले कराया जायेगा। खेलों में जिला व ब्लाक स्तर पर प्रथम विजेताओं को पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन के अवसर पर सम्मानित किया जायेगा।




इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम मिश्रा, नवाबगंज ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुमित भूषण सिंह,करन भूषण सिंह, वजीरगंज ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि पंकज सिंह, नवाबगंज खंड विकास अधिकारी राघवेन्द्र प्रताप सिंह, वजीरगंज बीडीओ शेर बहादुर सिंह,बीओपीआरडी नवाबगंज प्रिया यादव, वजीरगंज के बीओ आयुश कुमार यादव, वजीरगंज खेल प्रभारी अरविंद सिंह, पूर्व प्रधान राजेश तिवारी,हरनाम सिंह, प्रधान मोहम्मद इलियास सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे