Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: सामाजिक कार्यों के लिए जिला जज ने रूचि मोदी को किया सम्मानित

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के समापन के अवसर पर राजकीय बालिका इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में जिले की चर्चित समाजसेविका व अधिवक्ता रूचि मोदी को जनपद न्यायाधीश द्वारा सम्मानित किया गया। इस दौरान रूचि के सामाजिक सरोकार की मुहिम की सराहना भी की गयी।

     


सामाजिक सरोकार के हर कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के साथ ही शासन द्वारा चलाए गए मिशन शक्ति अभियान तथा आजादी का अमृत महोत्सव के हर आयोजन में उपस्थित रहकर अपने विचार व्यक्त करने तथा लोगों को जागरूक करने वाली अधिवक्ता व समाजसेविका रूचि मोदी को आज जिला जज ने सम्मानित किया। इससे पहले जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही भी रूचि मोदी को उनके द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित कर चुके हैं। 



बताते चलें कि तेज तर्रार समाजसेवी रूचि मोदी विगत एक दशक से अधिक समय से जिले में अवैध कच्ची शराब के खिलाफ बड़े पैमाने पर मुहिम चलाती आ रही हैं। वह अब तक सैकड़ों की संख्या में शराब के कारोबार से जुड़ी महिलाओं व पुरूषों को स्वावलंबन की राह दिखाकर उन्हें हुनरमंद बना चुकी हैं। 



इसके साथ ही गरीब, निर्धन व बेसहारा बालिकाओं को शिक्षा मुहैया कराने का भी वह बीड़ा उठाती हैं तथा उन्हें कॉपी, किताब के साथ ही अन्य सामग्रियां उपलब्ध कराती हैं तथा उनके स्कूल फीस को भी वह जमा करने का काम करती हैं। 


इतना ही नहीं, कचहरी में भी रूचि मोदी पीड़ितों के साथ पूरी हमदर्दी बरतती हैं और गरीबों की अपने स्तर से हर संभव मदद कर उन्हें न्याय मुहैया कराने का काम करती हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे