Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमेठी:तैयारियां पूरी 1 फरवरी से होगा नामांकन,खुफिया कैमरे से होगी निगरानी:डीएम

अलीम खान 

अमेठी: जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद अमेठी में पांचवें चरण में विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 का मतदान होना है जिसके लिए 1 फरवरी 2022 से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होगी, नामांकन को लेकर समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। 


उन्होंने बताया कि नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट मुख्य गेट से लेकर नामांकन स्थल तक अभेद सुरक्षा घेरा बनाया गया है।



 नामांकन स्थल तक एक प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो व्यक्तियों को ही जाने की अनुमति होगी तथा नामांकन स्थल से 100 मीटर दूरी तक वाहनों का प्रवेश बिल्कुल नहीं होगा।


 कलेक्ट्रेट में प्रवेश के लिए विभिन्न मार्गों पर बैरिकेडिंग कराकर मार्ग को बंद कराने के साथ ही सभी जगहों पर पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया है ।


इसके अलावा सभी नामांकन स्थलों के प्रवेश द्वार व नामांकन कक्ष में ऑडियो वीडियो रिकॉर्डर युक्त सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं।


 इसके अलावा सभी नामांकन कक्षों में प्रशासन की ओर से फोटोग्राफर व वीडियो ग्राफर तैनात रहेंगे जो नामांकन के दौरान फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी का कार्य करेंगे, बाहरी किसी भी व्यक्ति को कैमरा या मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। 


उन्होंने बताया कि नामांकन के लिए आने वाले सभी प्रत्याशियों को कोविड प्रोटोकाल और निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। 


जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधानसभा 178 तिलोई का नामांकन अपर जिलाधिकारी न्यायिक के न्यायालय कक्ष संख्या 7 में, विधानसभा 184 जगदीशपुर  का नामांकन न्यायालय तहसीलदार गौरीगंज के कक्ष संख्या-8 में, विधानसभा 185 गौरीगंज का नामांकन जिलाधिकारी अमेठी के न्यायालय कक्ष संख्या-11 में तथा विधानसभा 186 अमेठी का नामांकन न्यायालय उप जिलाधिकारी गौरीगंज कक्ष संख्या-12 में होगा। 


वही पर अपने-अपने निर्धारित नामांकन कक्षों में रिटर्निंग ऑफिसर उपस्थित रहकर नामांकन कार्य संपादित कराएंगे। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त प्रत्याशी सुविधा वेब पोर्टल- suvidha.eci.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर आवेदन पत्र की कॉपी रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष जमा कर सकते हैं।


 कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत किसी भी प्रत्याशी को जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे