Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बिजली विभाग की हीलाहवाली के चलते दर्जनों गांवों में 60 घंटे से ब्लैक आउट जारी

दो दिन पहले टूटे खम्भे को विभाग नहीं कर सका सही

भीषण सर्दी में हजारों लोग अंधेरे में रहने को विवश

कमलेश जयसवाल

खमरिया खीरी :जनपद खीरी की तहसील धौरहरा पॉवर हाउस के ऐरा फ़ीडर पर दो दिन पहले टूटे खम्भे को सही न करवाने के चलते दर्जनों गांवों में  60 घंटों से ब्लैक आउट जारी है। 


इस मामले में बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही उजागर हुई जिसके चलते क्षेत्र के हजारों लोग भीषण सर्दी में घुप अंधेरे में अपने घरों में रहने को विवश हो गए है।



धौरहरा पॉवर हाउस के ऐरा फ़ीडर पर संचालित बिजली सप्लाई शनिवार को अल सुबह से बन्द हो गई। जिसके चलते आमजन बेहाल होकर जब बिजली कर्मचारियों से जब उपभोक्ताओं ने संपर्क किया तो पता चला कि महरिया गांव के पास गन्ने से भरे ओवर लोड वाहन के भिड़ जाने से एक खंभा टूट गया है। 



जिसकी वजह से बिजली सप्लाई बाधित हो गई है। बावजूद धौरहरा पॉवर हाउस के जिम्मेदार कर्मचारियों व अधिकारियों ने इन फाल्ट को सही कराना मुनासिब नहीं समझा। 



जिसके चलते तीसरे दिन सोमवार को देर सायं तक भी इस लाइन पर बिजली सप्लाई शुरू नहीं हो सकी। बिजली विभाग की लापरवाही का खामियाजा क्षेत्र के दर्जनों गांवों के हजारों लोगों को भीषण सर्दी में घुप अंधेरे में रहकर भुगतना पड़ रहा है। 



तीन दिनों से जारी ब्लैक आउट के सम्बंध में जब बिजली विभाग के एसडीओ धौरहरा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मैंने शनिवार को ही लाइन मेनो को खंभा लगाकर सप्लाई शुरू करने के निर्देश दिए थे अभी तक सप्लाई क्यों शुरू नहीं हुई पता करवाता हूँ।



शो-पीस बनकर रह गए घरों में रखे इलेक्ट्रिक सामान

ऐरा फ़ीडर के गांव समर्दा, तमोलीपुर, बेहटा, मोहमदापुर, शेखनापुर समेत अन्य दर्जनों गांवों में शनिवार को अलसुबह से बन्द हुई बिजली सप्लाई बंद होने के बाद से घरों में लगे बल्ब,इन्वर्टर,एलईडी समेत अन्य बिजली के सामान केवल शो-पीस बनकर ही रह गए। 


लोग भीषण सर्दी में अंधेरे में रहकर बेहाल है पर विजली विभाग की लापरवाही के चलते सोमवार को भी देर सायं तक इन गांवों में बिजली सप्लाई शुरू न होने के कारण लोग अंधेरे में रहने को मजबूर है वहीं बिजली विभाग चुप्पी साधे हुए है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे