Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Up election 2022:भाजपा विधायक कुं अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया सपा के पूर्व मंत्री योगेश सिंह का करेंगे समर्थन, प्रेसवार्ता कर किया ऐलान

वीडियो



आर के गिरी

गोण्डा:राजनीति में सब कुछ संभव है। कभी एक दूसरे के राजनैतिक धुर विरोधी रहे कर्नलगंज के दो राजघराने के एक होने के बाद राजनैतिक इलाकों में हलचल बढ़ गई है।


6 बार विधायक रहे चुके कुंवर अजय प्रताप सिंह का भाजपा से टिकट कटने के बाद उनकी नाराजगी सोमवार को मुखर होकर सामने आ गई। 


सोमवार को उनके घर पहुंचे सपा के पूर्व मंत्री व पार्टी प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह को भाजपा विधायक के पुत्र शारदेन मोहन सिंह ने प्रेस वार्ता कर समर्थन देने का एलान कर दिया।



पांच हजार भाजपा कार्यकर्ताओं संग देंगे इस्तीफा


भाजपा विधायक के पुत्र कुंवर शारदेन मोहन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर छह बार से विधायक उनके पिता लल्ला भैया के समर्पण व वफादारी के बावजूद परिवार की उपेक्षा व अनदेखी का आरोप लगाते हुये सपा के कर्नलगंज से घोषित प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। 


श्री सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि उनके पिता संग वे स्वयं पांच हजार भाजपा कार्यकर्ताओं संग पार्टी से इस्तीफा देंगे। 

 


उन्होने कहा कि कर्नलगंज का मान रखने के लिये बरगदी कोट और भम्भुआ कोट एक साथ खड़े रहेंगे। 



एक दूसरे का राजनीतिक सहयोग भी करेंगे। गौर तलब है कि लल्ला भैया बरगदी कोट व योगेश प्रताप सिंह भँभुआ कोट के कुंवर है। 


दोनों राजघराने सदैव प्रत्येक चुनाव में एक दूसरे के धुर विरोधी रहे है। लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने लल्ला भैया का टिकट काटकर परसपुर के ब्लाक प्रमुख अजय कुमार सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। 



जिससे नाराज होकर भाजपा के मौजूदा विधायक ने पार्टी से बगावत बुलंद कर सपा प्रत्याशी का समर्थन कर दिया। 


हालांकि अभी तक बीजेपी विधायक ने त्याग पत्र हाईकमान को नहीं सौंपा है। अभी तक पार्टी की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई है। 


फिलहाल ये माना जा रहा है कि यदि दोनों राजघराने चुनाव में दायें बायें कदम की तरह चलते रहे तो इस सीट पर भाजपा को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया 1989,1991,1993,1996,2007 व 2017 में विधानसभा का चुनाव लड़कर छह बार विधानसभा पहुंचे है। 


सपा के पूर्व मंत्री योगेश प्रताप ने पत्रकारों से बातचीत करते हुये भाजपा पर कठपुतली पर नाचने वाला प्रत्याशी उतारने का आरोप मढ़ते हुये कहा कि अगर समर्पित नेता व कार्यकर्ता का सम्मान कहीं है तो केवल समाजवादी पार्टी में है।


पूरे घटनाक्रम से क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे