Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भारत अजय रूप से नेतृत्व की तैयारी में :चिन्मयानंद

 

श्याम त्रिपाठी

नवाबगंज(गोंडा) क्षेत्र के श्री हनुमत सिद्ध पीठ कटरा कुटी धाम पर प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वामी विवेकानंद जी की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में पीठ के सभागार में मनाई गई !


सर्वप्रथम स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई ! 


सर्वेश सिंह ने कहा कि हमारे कार्य प्रणाली में विज्ञान के साथ-साथ आध्यात्मिक विज्ञान का भी समावेश होना चाहिए! 


राजेंद्र तिवारी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी का जीवन समाज के उत्थान के लिए समर्पित था ! सुरेंद्र सिंह फौजी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी  का जीवन हमें कर्मठता की ओर अग्रसर करता है ! 


मीडिया प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता ओं में स्वामी विवेकानंद का स्थान गौरवपूर्ण है वह देशभक्तों के शिरोमणि है !


कार्यक्रम का संचालन कर रहे विनोद कुमार गुप्ता ने कहा कि हमारी शिक्षा पद्धति हमें भारतीय संस्कृति और परंपराओं से दूर कर रही है इन महापुरुषों के जीवन से हमें सीख लेते हुए अपने देश और समाज को परम गौरव की ओर ले जाना चाहिए! 


पीठ के महंत स्वामी चिन्मयानंद ने कहा कि  उठो जागो और तब तक मत रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए तथा हर हिंदू का सम्मान स्वामी जी की सबसे बड़ी इच्छा थी इसके लिए हम सभी लोगों को प्रयास करना चाहिए ! 


इस अवसर पर सर्वेश सिंह, रामविलास चौरसिया,  राजेंद्र तिवारी ,सुरेंद्र सिंह ,अरुण सिंह, विनोद कुमार गुप्ता ,श्री नारायण,  गिरि जी ,  गौरीशंकर गुप्ता, राका शर्मा ,रजनीश कमलापुरी ,धर्मेंद्र सोनी  ,राधेश्याम चौरसिया  सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे ! अंत में कार्यक्रम का समापन विशाल भंडारे से हुआ !

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे