Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमेठी:आजादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा थीम पर उत्तर प्रदेश दिवस का किया गया आयोजन।

अलीम खान 

अमेठी:शासन के निर्देशानुसार आज जनपद में आजादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा थीम पर उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस का भव्य आयोजन किया गया।


जिला मुख्यालय सहित सभी विकास खंडों एवं नगर निकायों में उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस मनाया गया।

जनपद के सभी शहीद स्मारकों पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इसी क्रम में जिला मुख्यालय पर नगर पालिका गौरीगंज के प्रांगण में स्थित शहीद स्मारक स्थल पर जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र एवं मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर ने शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इसके उपरांत कलेक्ट्रेट सभागार में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 


कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश आज सभी संसाधनों से परिपूर्ण है और निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है, उत्तर प्रदेश अपने आप में बृहद सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक धरोहरों को समेटे हुए है। 


उन्होंने कहा कि हम सभी को व्यक्तिगत रूप से अपने कर्तव्यों, जिम्मेदारियों का उत्साहपूर्वक निर्वहन करते हुए अपने स्तर पर ही बेहतर करने का प्रयास करना है तभी हमारा प्रदेश विकास की नई उचाईयों को छूयेगा। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर उपस्थित लोगो से विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में निष्पक्षरूप से अपने मतदान का प्रयोग करने एवं जनपद में कोविड-19 के नये वैरिएण्ट के संक्रमण सेे बचाव हेतु मास्क, सेनिटाईजर एवं सोशल डिस्टेसिंग सहित शासन व प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करने अपील की है। 


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने पूरे विश्व में भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति को श्रेष्ठतम तथा अनुकरणीय बताते हुए तथा उत्तर प्रदेश की प्रगति एवं यहां के लोगो में आपसी भाईचारा, अमन-चैन एवं सौहार्द के भावना की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए तथा विभिन्न क्षेत्रों में विकास की नई ऊचाईयों तक ले जाने के लिए हम सभी को सजगता के साथ समर्पित भाव से कार्य करने की जरूरत है। 


आज उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर विकासखंड भेटुआ में एक जनपद एक उत्पाद योजना के अंतर्गत मूंज से बने उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे