Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

UP ELECTION 2022: बलरामपुर : चुनावी पारा चढ़ा, डोर टू डोर हो रहा प्रचार


अखिलेश्वर तिवारी/नरेन्द्र पटवा
जनपद बलरामपुर के तहसील उतरौला क्षेत्र अंतर्गत विधानसभा चुनाव के लिए मैदान तैयार होने के साथ ही सभी राजनीतिक दलों पर आयोग की पहरेदारी भी शूरु हो ग‌ई है। 


राजनीतिक दल भी अपना दम खम दिखाने को तैयार हैं । 


जानकारी के अनुसार उतरौला विधानसभा सीट पर भाजपा, सपा व बसपा ने अभी तक अपने प्रत्याशियों के एलान नहीं किया है। 


वहीं कांग्रेस व एएमआईएम ने अपने प्रत्याशी का एलान कर दिया है। ऐसे में उतरौला विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी व सपा पार्टी के दर्जनों दावेदार अपने को उम्मीदवार मानकर मतदाताओं के बीच पहुंच रहे हैं। 


हर किसी की अपनी एक टोली है, वह घर घर दस्तक देकर वोट मांग रहे हैं । फिलहाल मतदाता संशय में है। 


उतरौला विधानसभा चुनाव में छठे चरण के अंतर्गत 3 मार्च को होने वाले मतदान में चार लाख इक्तीस हजार आठ सौ तिरासी मतदाता मतदान करेंगे। 


चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल मैदान में उतरने को आतुर हैं। भाजपा और सपा से एक दो नहीं दर्जनों दावेदार मैदान में हैं। 


ऐसे मे संभावित उम्मीदवारों ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए समर्थकों की टोलियां बनाई है, जिसमे पुरुष व महिला वर्ग की अलग अलग‌ टोली है।


यह टोली बिना किसी तामझाम के सीधे कुंडी खटखटा रही है। दरवाजा खुलते ही मतदाताओं को अपने दावेदार की खूबियों से वाकिफ कराती है। 


इसके बाद नमस्ते करके आगे बढ़ जा रही है मतदाताओं को दावेदार की खूबियों के बारे में बताने के साथ ही उनके मन को भी भांप रही है। 


यह टोली अपने अपने क्षेत्र का पूरा विवरण शाम को नेताजी को दे‌ रही है । किस गांव या मोहल्ले मे कितना समर्थन है, जानकारी जुटा रही है। 


टोली के सदस्य क‌ई अन्य बिंदुओं पर जानकारी जुटाते हैं ।विधानसभा क्षेत्र के गांवों मे घूम रही टोली के रिपोर्ट पर नेताजी के करीबी नजर रख रहे हैं। 


साथ ही खामियों को ठीक करने के लिए प्लानिंग तैयार की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे