Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:पुलवामा शहीदों की स्मृति मेंआयोजित हुआ स्वैच्छिक रक्तदान शिविर,फीता काटकर प्राचार्य ने शिविर का किया उद्घाटन

एस के शुक्ला

प्रतापगढ़। रक्तदान संस्थान की टीम द्वारा जनपद में पुलवामा शहीदों के पुण्यतिथि पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन डॉ. सोनेलाल पटेल राजकीय स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय के प्रांगण में किया। 


शिविर का शुभारंभ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आर्य देश दीपक द्वारा फीता काटकर किया गया। 


शिविर में कुल 15 रक्तदाताओं ने सेना के सम्मान में स्वैच्छिक रक्तदान किया।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से  अनिल प्रजापति, स्वदेश सिंह, अंकित तिवारी,अजीत कुमार, वीरेंद्र कुशवाहा, अतिथि शर्मा  आदि लोगों ने रक्तदान किया। 


प्राचार्य द्वारा रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर निर्मल पांडेय ने कहा कि विगत 2 वर्षों पूर्व आज ही के दिन हमारे देश के 42 जवानों को आतंकी हमले में शहीद कर दिया गया था। 


जो हम सभी के लिए अत्यंत पीड़ादायक रहा। उन्होंने कहा कि संस्थान का उद्देश्य है कि स्वैच्छिक रक्तदान शिविरों का आयोजन करवाकर जरूरतमंदों को डोनर के अभाव में निःशुल्क रक्त प्रदान करवा कर उनका जीवन बचाया जाए। 


इस मौके पर प्राचार्य डॉ आर्य देश दीपक ने कहा कि रक्तदान संस्थान विगत कई वर्षों से निस्वार्थ भावना से स्वैच्छिक रक्तदान शिविरों का आयोजन करवा कर जरूरतमंदों को निशुल्क रक्त प्रदान करवा रही है। 


कार्यक्रम में प्रमुख रूप से रक्तकोष प्रभारी एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुरेश सिंह, आर डी पांडेय, काउंसलर कुसुम लता गुप्ता, पवन नंदन भट्ट, प्रेम प्रकाश मिश्रा, अरविंद कुमार, आदि लोग रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे