Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:विद्यालय पहुंचने पर तिलक लगाकर बच्चों का हुआ स्वागत


अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सोमवार को शासन के दिशा निर्देश के अनुसार भौतिक रूप से पठन-पाठन हेतु पुनः प्रारंभ हुआ। 



विद्यालय प्राचार्य डॉक्टर नीरू टंडन के दिशा निर्देशन में कक्षा नर्सरी से कक्षा 8 व 9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने प्रातः 9:30 पर अपनी भौतिक उपस्थिति दर्ज करवाई।


जानकारी के अनुसार 14 फरवरी को विद्यालय खोलने पर उत्साहित विद्यार्थियों के हाथों को सैनिटाइज करवाते हुए उनकी थर्मल स्कैनिंग करने के उपरांत स्वागत स्वरुप विद्यालयी शिक्षिकाओं कीर्ति भटनागर एवम् प्रतिभा मिश्रा ने तिलक लगाकर व मिश्री खिलाकर सभी बच्चों का स्वागत किया। 


इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए कक्षा अध्यापकों के निर्देशन में विद्यार्थियों को उनकी संबंधित कक्षाओं में ले जाया गया। 


कक्षा में जाने से पूर्व विद्यार्थियों ने मां शारदे के चित्र पर पुष्प अर्पण किए। विद्यालय प्राचार्य डॉ नीरू टंडन ने यह भी स्पष्ट किया कि विद्यालय खुलने से पूर्व तीन दिनों तक विद्यालय का विधिवत सैनिटाइजेशन करवा दिया गया था। 


सभी बच्चे अपना मास्क लगाए हुए थे एवं विद्यालय नियमों का अनुसरण करते दिखे। विद्यालय में पुनः पढ़ाई हेतु आने का उत्साह विद्यार्थियों के चेहरे पर साफ दिखाई दे रहा था। 


समय- समय पर अध्यापक संजय सिंह तोमर द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल संबंधी आवश्यक सूचना अनाउंसमेंट के माध्यम से बच्चों को दी जाती रही। 


विद्यालय प्रबंध समिति के निदेशक सुयश कुमार एवं सह- निदेशिका सुजाता आनंद द्वारा सभी विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन करने के साथ उनके स्वस्थ एवं उज्जवल भविष्य की कामना की गई। 


 बच्चों के स्वागत हेतु विद्यालय को गुब्बारों द्वारा सजाया गया। टीचर्स के द्वारा पुष्प वर्षा कर बच्चों का स्वागत भी किया गया । 


इस दौरान विद्यालय समन्वयक  राजेश जयसवाल, श्रीमती रेखा ठाकुर, आफाक हुसैन, अनुशासन व्यवस्थापक लईक अंसारी व रहमान के अतिरिक्त विद्यालय के अध्यापको एवं अध्यापिकाओ द्वारा कार्य व्यवस्थाओं का अवलोकन किया जाता रहा। 


पूरे विद्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए चिन्हांकन कार्य भी करवाए गए थे। 


इस दौरान विद्यालय के समस्त स्टाफ के द्वारा कोविड-19 गाइडलाइन का सावधानी के साथ अनुपालन किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे