Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज: विद्यालय में बच्चों ने खेली होली

 

रजनीश / ज्ञान प्रकाश
करनैलगंज(गोंडा)। होली का अवकाश होने के पूर्व बुधवार को विभिन्न विद्यालयों में बच्चों ने जमकर होली खेली और आपस में गले मिलकर शिक्षक शिक्षिकाओं का आशीर्वाद लिया।

वहीं एक प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को फूल व अबीर की होली शांतिपूर्ण ढंग से खेलने एवं एक दूसरे से गले मिलने के साथ-साथ होली के पर्व को मनाने का पाठ पढ़ाया गया।

सभी को मिठाइयां वितरित की गईं। बुधवार को लगभग सभी शिक्षण संस्थाओं में छात्र छात्राओं ने जमकर अबीर गुलाल की होली खेली और आपस में एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाने के साथ-साथ शिक्षक शिक्षिकाओं को भी रंगों से सराबोर कर दिया।

वहीं करनैलगंज क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय टेंगनहा में शिक्षिका पूजा सिंह ने छात्र-छात्राओं उनके अभिभावकों को एक साथ विद्यालय परिसर में बैठाकर फूल व अबीर गुलाल की होली खेली और बच्चों को एकत्र कर होली के महत्व को बताया। 

बच्चों को होली पर एक दूसरे के साथ व्यवहार और रंगो का त्यौहार मनाए जाने का पाठ पढ़ाया। 


इस मौके पर विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं के साथ-साथ उनके अभिभावक एवं विद्यालय के स्टाफ सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। 


इस मौके पर बच्चों के अभिभावकों को गुझिया का पैकेट भेंट किया गया। छात्र-छात्राएं व उनके अभिभावकों ने जमकर होली त्यौहार का आनंद लिया।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे