Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बिजली कटौती तथा डीजल व पेट्रोल के दामों मे लगातार बढ़ोत्तरी से किसान व मध्यम वर्ग त्रस्त:प्रमोद तिवारी

 

गौरव तिवारी 

 प्रतापगढ़ के तहसील लालगंज केन्द्रीय कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य एवं यूपी आउटरीच एण्ड को-आर्डिनेशन कमेटी के प्रभारी प्रमोद तिवारी ने गर्मी की शुरूआत मे ही प्रदेश के ग्रामीण अंचलो मे बिजली की बेतहासा कटौती को चिन्ताजनक करार दिया है। 


वहीं सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने पिछले दस दिनो मे पेट्रोल व डीजल के दामों मे नौ बार की बढोत्तरी को भी मोदी सरकार की सबसे बड़ी असफलता कहा है। 


शुक्रवार को नगर स्थित क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के कैम्प कार्यालय पर पत्रकार वार्ता मे प्रमोद तिवारी ने कहा कि किसान की इस समय गेहूं की फसल की मड़ाई तथा छात्रों की हो रही बोर्ड परीक्षाओं के बीच बिजली की कटौती पूरी तरह अव्यवहारिक है। 


प्रमोद तिवारी ने सरकार से कहा है कि वह चौबीस घण्टे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करे खासकर उन्होनें मडाई को देखते हुए रात्रि के दौरान विद्युत आपूर्ति शत प्रतिशत रखे जाने पर जोर दिया है। 


सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने मोदी सरकार द्वारा पिछले दस दिनो मे नौ बार पेट्रोल तथा डीजल के दामो मे बढोत्तरी का बाइस मार्च से इक्तीस मार्च तक का आंकडा मीडिया के सामने रखते हुए कहा कि यह सरकार चुनाव बाद फिर से सिर्फ अपने चंद पूंजीपति घरानों की आमदनी बढ़ाने मे जुट गयी है। 


उन्होनें कहा कि एक तरफ बेसहारा जानवर किसानो की फसल नष्ट कर रहे हैं वहीं सरकार ने सिंचाई की भी कीमत बढ़ाकर किसान और आम आदमी के सामने गंभीर संकट खड़ा कर दिया है। 


सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने कहा कि सिंचाई तथा डीजल पेट्रोल व घरेलू खाद्यान्न सामग्रियों की कीमतों मे बढोत्तरी कर मोदी सरकार किसानों तथा मध्यम वर्ग की आय को दो गुनी करने के वायदे पर विश्वासघात कर रही है। 


उन्होनें सरकारी क्रय केन्द्रों पर शुक्रवार से शुरू हुई गेहूं की खरीद को लेकर भी सरकार को आगाह किया कि वह सुनिश्चित करे कि किसानों को धान की खरीद की तरह क्रय केन्द्रों पर बिचौलियेपन का शिकार न होना पड़े। 


उन्होने कहा कि सरकार को हर कीमत पर यह नैतिक जिम्मेदारी लेनी होगी कि गाढ़ी कमाई से तैयार गेहूं की फसल किसान औने-पौने दाम पर बेचनें के लिए तो विवश न हो। 


वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने राजमार्गो पर टोल टैक्स मे दस से पन्द्रह प्रतिशत की गई बढोत्तरी को भी मध्यम वर्ग के लिए परेशानी का सबब ठहराया है। 


उन्होनें कहा कि माल ढुलाई पर टोल टैक्स की बढोत्तरी का सीधा असर पडेगा और मंहगाई एक बार फिर से और बेलगाम होगी। श्री तिवारी ने प्रदेश मे कानून और व्यवस्था को भी पुराने ढर्रे पर ही ठहराते हुए कहा कि अपराध के ग्राफ मे हालात जस के तस बढोत्तरी के ही दिख रहे हैं। 


उन्होनें सरकार से ठोस रणनीति के तहत जनता को मूलभूत समस्याओं से निजात दिलाने के लिए कारगर कदम उठाये जाने को भी प्राथमिकता देने को कहा है। इसके पूर्व प्रमोद तिवारी ने कैम्प कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की। 


वहीं श्री तिवारी ने क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के साथ गुरूवार की देर शाम लखनसेनपुर गांव पहुंचकर हाल ही मे पार्टी कार्यकर्ता राहुल सरोज के बाबा समाजसेवी माताफेर सरोज के आकस्मिक निधन पर परिजनों से मिलकर संवेदना जताई। 


केैथौला स्टेट पहुंचकर दिवंगत राजा अनिल सिंह की स्मृति मे आयोजित कार्यक्रम मे भी शामिल हुए। 


इस मौके पर प्रमुख अमित सिंह, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, आशीष उपाध्याय, केडी मिश्र, राममिलन तिवारी, छोटे लाल सरोज, बेलाल रहमानी, झुन्ना तिवारी, बृजेश द्विवेदी, हृदय नारायण मिश्र, संतोष तिवारी, इरफान हुसैन, त्रिभु तिवारी, प्रीतेन्द्र ओझा, रामू मिश्र, मुरलीधर तिवारी आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे