Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बिजली पानी सड़क स्वास्थ्य की अच्छी व्यवस्था लोगों को मिले : उपमुख्यमंत्री



वेद व्यास त्रिपाठी

गोण्डा: बिजली पानी सड़क की अच्छी व्यवस्था रहे। विद्यालय में बच्चे व शिक्षक समय से पहुंचे। लोगों को आसानी से शुद्ध पेयजल मिल सके अस्पताल पहुंचे मरीजों से चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ अच्छे व्यवहार करें। 


यह बात समीक्षा बैठक के बाद सर्किट हाउस में पत्रकारों को जानकारी देते हुए उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा।



उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक मुख्य विकास अधिकारी सहित जनपद के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि परिषदीय स्कूलों में शैक्षिक वातावरण को बेहतर बनाया जाए। 


विद्यालय में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराए जाएं। अस्पतालों में मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिलें चिकित्सकों के ड्यूटी का चार्ट लगाया जाए। 


तथा उनके आने-जाने का समय निर्धारित हो। इमरजेंसी में 24 घंटे डॉक्टर उपलब्ध रहें। मरीजों को समय से दवाई मिले। कहा कि हमने एसबीडीएम से कहा है कि जिले में जितने भी टीवी के मरीज हैं सभी अधिकारी उन्हें गोद ले। 


गोद लेने का मतलब उन्हें चिन्हित करें तथा इसकी रिपोर्ट शासन को दें। हम 2025 तक उत्तर प्रदेश को टीवी मुक्त प्रदेश बनाएंगे। अस्पताल में मरीजों को भगवान की तरह माना जाए। 


उनके साथ घर जैसा व्यवहार हो किसी भी प्रकार के दुर्व्यवहार की शिकायत नहीं आनी चाहिए। प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा को अस्पताल में 48 घंटे रखा जाए। इस दौरान जितने भी रोग प्रतिरोधक टीके लगने हैं। 


उन्हें लगाने के बाद ही अस्पताल से घर भेजा जाए। यह निर्देश हमने संबंधित अधिकारियों को दिया है। कहां की भाजपा सरकार लगातार गरीबों के हित में काम कर रही है। 


सभी के सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि सभी विभागों की कार्य योजना बन गई है। हमने प्रेजेंटेशन देखा है। शीघ्र ही हम पूरी कार्ययोजना के साथ आप लोगों से रूबरू होंगे। 


सर्किट हाउस से निकलते समय उपमुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे