Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

शिक्षा के प्रति जागरूकता तथा मेहनत से ही मिल सकती है प्रगति:कौशल किशोर

 


विरसिंहपुर में केन्द्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री व सीएलपी नेता मोना ने किया समाजसेविकाओं की प्रतिमा का अनावरण



गौरव तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। क्षेत्र के विरसिंहपुर गांव मे मंगलवार को केन्द्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री कौशल किशोर तथा क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने समाजसेविकाओं स्वर्गीया रामदुलारी सरोज व रामपती सरोज की प्रतिमा का समारोह पूर्वक अनावरण किया।


वीरांगना ऊदा देवी स्मारक संस्थान के तत्वाधान मे प्रतिमा अनावरण समारोह मे केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर व विधायक आराधना मिश्रा मोना ने नारी सशक्तीकरण के क्षेत्र मे प्रभावी भूमिका को लेकर महिलाओं को सम्मानित भी किया। 


समारोह को बतौर मुख्यअतिथि संबोधित करते हुए केन्द्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि रामदुलारी सरोज व रामपती सरोज ने समाज के हर वर्ग के दबे कुचले लोगों की मदद कर नारी सशक्तीकरण के क्षेत्र मे प्रेरणास्पद योगदान दिया। 


उन्होनें समारोह मे गरीब तबके के लोगों से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अंग्रेजों द्वारा थोपी गयी नशे की प्रवृत्ति से बाहर आने के भी संकल्प लिये जाने का आहवान किया। 


उन्होनें कहा कि गरीब तबके के लोगों को शिक्षा तथा आर्थिक क्षेत्र मे प्रगति के लिए मेहनतकश होना चाहिए। 


केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आजादी की दूसरी लड़ाई देश के नौजवानों को विदेशी शक्तियों द्वारा नशे के जरिए अर्कमण्य बनाने से बाहर लाने की लड़े जाने की आवश्यकता है। 


समारोह की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने भी रामपती तथा रामदुलारी के द्वारा सामाजिक उन्नयन की दिशा मे अपने जीवनकाल में सार्थक प्रयासों की सराहना की। 


विधायक मोना ने कहा कि महिलाओं के सशक्त होने से ही जागरूक समाज और मजबूत भारत का निर्माण हो सकेगा। उन्होनें कहा कि सामाजिक समरसता के माहौल मे ही विकास का भी ढांचा संचालित हुआ करता है। 


कार्यक्रम के संयोजक एवं संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामलखन यादव ने नारी सशक्तीकरण को देश के स्वाभिमान का प्रतीक बताते हुए समाज को दिशाबोधक बनाये जाने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। 


कार्यक्रम का संचालन सह संयोजक पूर्व प्रधान रामयश सरोज व आभार प्रदर्शन पूर्व जिपंस शक्ति सरोज ने किया। कार्यक्रम के दौरान आयोजन समिति द्वारा ग्रामीण क्षेत्र से आयीं प्रतिभाशील महिलाओं को रामदुलारी व रामपती सरोज स्मृति सम्मान प्रदान कर सम्मानित भी किया गया। 


वहीं प्रतिमा अनावरण समारोह में विरसिंहपुर पहुंचे केन्द्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री कौशल किशोर व क्षेत्रीय विधायक मोना को नगर पंचायत लालगंज की ओर से ईओ सुभाषचंद्र सिंह व चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी ने पुष्पगुच्छ प्रदान कर सम्मानित किया। 


समारोह को जिपंस लालजी यादव, प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल महेश, लक्ष्मी रावत, जगजीवन प्रसाद, राम नारायन सरोज ने भी संबोधित किया। 


इस मौके पर एसडीएम अरूण सिंह, सीओ रामसूरत सोनकर, कुंवर ज्ञानेन्द्र सिंह, भुवनेश्वर शुक्ल, पूर्व प्रमुख ददन सिंह, जगदीश तिवारी, सुनील त्रिपाठी, छोटे लाल सरोज, पप्पू तिवारी, आशीष उपाध्याय, रोहित शुक्ल आदि रहे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे