Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर में इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन ने एम्बुलेंस में महिला का कराया सुरक्षित प्रसव

महिला समेत परिजनों ने एम्बुलेंस टीम का व्यक्त किया आभार

कमलेश जयसवाल

खमरिया खीरी:ईसानगर क्षेत्र में सरयू (घाघरा) नदी पार के गांव बेलागढ़ी में प्रसूता को दर्द होने पर उसके परिजनों ने एम्बुलेंस को फ़ोन पर सूचना देकर बुलाया दर्द से कराह रही महिला को अस्पताल पहुचाने की बात कहीं। 


जिसको गंभीरता से लेते हुए कुछ ही देर में एम्बुलेंस गांव में पहुचकर आननफानन में महिला  व उसके परिजनों को लेकर ईसानगर अस्पताल रवाना हो गई। 


इसी बीच अस्पताल से कुछ ही किलोमीटर पहले प्रसूता का दर्द बढ़ गया। जिसको देखते हुए इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन समेत चालक ने मिलकर एम्बुलेंस किनारे खड़ी कर सूझबूझ से सुरक्षित प्रसव करवाने में क़ामयाब हो गए।


 जिसको देख महिला समेत परिजनों ने एम्बुलेंस टीम का आभार व्यक्त किया है।


ईसानगर क्षेत्र के नदी पार ग्राम पंचायत बेलगांढ़ी मजरा कुंजापुरवा निवासी नरान्ति देवी पत्नी अम्बरीष कुमार का सोमवार को प्रसव समय पूरा होने पर उनको हल्का दर्द होने लगा जिसे देख अम्बरीष कुमार ने एम्बुलेंस सेवा हेल्प लाइन पर फ़ोन कर जल्द ही एम्बुलेंस भेज पत्नी को अस्पताल पहुचाने के लिए अपील की। 


जिसको गंभीरता से लेते हुए हेल्पलाइन सेंटर से नजदीकी एम्बुलेंस को तत्काल कुंजापुरवा जाने को कहा। क्षेत्र में मौजूद एम्बुलेंस यूपी 32पीई 0363 पर तैनात पायलेट सागर श्रीवास्तव व इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन अंकित कुमार वर्मा कुछ ही देर बाद महिला के घर पहुचकर महिला समेत परिजनों को साथ लेकर अस्पताल को निकल पड़े। 


इसी बीच शिवपुर गांव के पास स्थित दूध डेयरी के समीप महिला का दर्द बढ़ गया जिसको देख पायलेट सागर ने एम्बुलेंस किनारे खड़ी कर टेक्नीशियन अंकित कुमार की मदद करते हुए एम्बुलेंस में ही सुरक्षित प्रसव करवाने लगे जिसमें उनको क़ामयाबी मिल गई। 


जिसको देख महिला समेत परिजनों ने दोनों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान टेक्नीशियन अंकित कुमार वर्मा ने बताया कि महिला ने जिस बच्चे को जन्म दिया वह समेत जच्चा बच्चा दोनो सुरक्षित व पूरी तरह स्वस्थ है। ऐरा प्रसव अप्रैल माह में पहली बार हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे