Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:एमएलसी चुनाव मे ब्लाकों मे लगभग शत प्रतिशत हुआ मतदान, डीएम व एसपी तथा प्रेक्षक ने प्रबन्धों का लिया जायजा

गौरव तिवारी

प्रतापगढ़। एमएलसी चुनाव मे शनिवार को तहसील के चारों ब्लाकों मे मतदाताओं मे भारी उत्साह दिन भर बना दिखा। 


एमएलसी मतदान में लालगंज ब्लाक मे एक सौ अड़तीस मतदाताओं मे से एक सौ सैतीस मत पड़े। 


सभासद स्वाती जायसवाल बाहर होने के कारण मतदान नही कर सकी। इधर सांगीपुर ब्लाक मे एक सौ तिहत्तर मतदाताओं मे से चार जिला पंचायत सदस्यों ने जिला मुख्यालय पर मतदान किया।



 इसके अलावा यहां तीन मत नहीं पड़ सके। वहीं लक्ष्मणपुर ब्लाक मुख्यालय पर एक सौ तैंतालिस मतदाताओं के बीच मात्र एक मत यहां भी नही पड़ सका। 


वहीं रामपुर संग्रामगढ़ ब्लाक मुख्यालय पर एक सौ इक्यावन मतदाता पंजीकृत थे। यहां भी तीन जिला पंचायत सदस्यों ने मतदान जिला मुख्यालय पर किया। 



इसके अलावा इस ब्लाक मे भी एक मत नहीं पड़ सका। लालगंज, सांगीपुर व रामपुर संग्रामगढ एवं लक्ष्मणपुर ब्लाक मुख्यालयों पर बने मतदान केन्द्रों पर अलसुबह से ही पुलिस का कड़ा पहरा भी नजर आया। 



जिले के डीएम डा. नितिन बंसल व एसपी सतपाल अंतिल ने तहसील के लक्ष्मणपुर ब्लाक मुख्यालय पर बने मतदान केंद्र का जायजा लिया। 


डीएम और एसपी ने मातहतो को निष्पक्ष व पारदर्शी मतदान के लिए पूरी तरह से मुस्तैद रहने के कडे निर्देश भी दिये। 


रामपुर संग्रामगढ़ ब्लाक मे जरूर माइक्रो आब्जर्वर पर प्रत्याशियों की वरीयता मतदाताओं को समझाये जाने के आरोप मे कुछ देर सरगर्मी का माहौल दिखा। 


प्रत्याशी डा. कैलाश नाथ ओझा ने इस सूचना पर पहुंचकर माइक्रो आब्जर्वर से अपनी आपत्ति दर्ज कराते हुए नाराजगी जताई। 


हालांकि मतदान यहां भी सुचारू रूप से सम्पन्न नजर आया। लालगंज ब्लाक मुख्यालय पर प्रधानो तथा बीडीसी सदस्यों के अलावा पहली बार मतदान कर रहे नगर पंचायत के सभासदो मे भी भारी उत्साह दिखा। 


यहां पूरा मतदान केन्द्र पुलिस छावनी मे नजर आया। सांगीपुर ब्लाक मुख्यालय पर भी एमएलसी चुनाव को लेकर मतदान को लेकर पूरे दिन गहमागहमी दिखी। 


वहीं जिले के अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्र तथा एडीएम सुशील कुमार शुक्ल भी ब्लाक मुख्यालयों पर मतदान प्रक्रिया को लेकर पैनी नजर गड़ाये दिखे। 


एसडीएम अरूण सिंह व सीओ रामसूरत सोनकर भी दिन भर ब्लाक मुख्यालयों का भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लेते दिखे। 


दोपहर बाद चुनाव प्रेक्षक कंचन वर्मा ने भी लालगंज ब्लाक मुख्यालय पर बने मतदान केन्द्र पहुंचकर प्रबन्धों का औचक जायजा लिया। 


मतदान केंद्र के अंदर सुरक्षा की दृष्टि से पैरामिलिट्री फोर्स भी मुस्तैदी मे दिखी। वहीं मतदान केन्द्रो से दूर प्रत्याशियों के पाण्डालों मे भी समर्थकों का जमावड़ा दिखा। 


समर्थक मतदाताओं से अपने प्रत्याशी के पक्ष मे मतदान का अनुरोध भी करते दिखे। हालांकि मतदाताओं ने मुस्कुराहट के साथ सभी का हौसला बनाए रखने का हुनर दिखाने मे भी कामयाब दिख रहे थे। 


एमएलसी चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न होने से देर शाम प्रशासनिक अमले ने राहत की सांस ली।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे