Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नगर पंचायत लालगंज के बोर्ड बैठक में विकास योजनाओं की समीक्षा

  



गौरव तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। स्थानीय नगर पंचायत की बोर्ड की बैठक में स्वच्छता, पेयजल, मार्ग प्रकाश समेत विभिन्न योजनाओं से जुडे वर्ष-2022-23 का बजट आम सहमति से मंजूर किया गया। 


गुरूवार को नगर पंचायत कार्यालय के अध्यक्ष सभा कक्ष में हुई बैठक मे सभासदों ने नगर विकास से जुड़े प्रस्ताव सौंपे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए चेयरपर्सन अनीता द्विवेदी ने सभासदों से लालगंज को आदर्श नगर पंचायत का दर्जा देने के लिए जनसुविधाओं मे पारदर्शिता के लिए सहयोग मांगा। 


चेयरपर्सन अनीता ने कहा कि सभासदों की भावनाओं के अनुरूप नगरवासियों को बेहतर जनसुविधा प्रदान किया जाना सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। 


बैठक मे सर्वसम्मत से नगर पंचायत के अर्न्तगत सरकारी जमीनों को अतिक्रमण से मुक्त कराए जाने का प्रस्ताव भी पारित हुआ। इसके तहत कार्यदायी संस्था को सरकारी जमीनों पर पिलर व तार लगवाए जाने के निर्देश दिये गये। 


बाजार खास में लोगों की सुविधा के लिए क्षौरकर्म के लिए स्थान चिन्हित कर निर्माण कराए जाने पर भी बैठक मे मुहर लगी। 


नप बोर्ड बैठक मे मार्ग प्रकाश मे बढोत्तरी के लिए मार्गो पर स्ट्रीट लाइट तथा सार्वजनिक चौराहों पर हाईमास्ट लगाए जाने का भी प्रस्ताव पारित हुआ। 


वहीं बैठक मे वर्षा से पूर्व ही प्रबन्धों के तहत ह्यूम पाइप तथा नगर में फागिंग के साथ एंटीलार्वा के भी छिड़काव का प्रस्ताव पारित हुआ। पेयजल प्रबन्धों के तहत वाटर एटीएम लगवाये जाने पर भी सहमति बनीं। 


हंगामे के बीच नगर पंचायत की बाजार मे स्थित पुराने धर्मशाले को विधिक प्रक्रिया के तहत नपं के कब्जे मे लिये जाने और जनसुविधा के तहत आवश्यक निर्माण का भी प्रस्ताव पारित हुआ। 


अधिशाषी अधिकारी सुभाषचंद्र सिंह ने नपं से जुड़ी वित्तीय प्रगति एवं लेखाजोखा तथा निर्माणाधीन विकास योजनाओं से बोर्ड को विस्तार से जानकारियां दी। 


बैठक मे सभासद बृजेंद्र पाण्डेय मंटू, सभासद दिवाकर दुबे, सभासद रमेश जायसवाल, सभासद मो. मोकीम, सभासद विमलेश नारायण तिवारी, सभासद करूणाशंकर दुबे, सभासद रावेन्द्र मिश्र, सभासद चंद्रप्रकाश शुक्ला सोनू, पप्पू जायसवाल, रमेश कौशल, रोहित, संजय सिंह आदि रहे। चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी ने सभासदों के प्रति विकास कार्यो में अध्यक्ष अनीता को मिल रहे लगातार सहयोग के लिए आभार जताया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे