Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर जर्जर भवनों की बोली लगाने वालों की उमड़ी भीड़

 

खंड शिक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में ध्वस्तीकरण समिति भवनों को कर रही नीलाम

कमलेश जयसवाल

खमरिया खीरी:जिला अधिकारी के पूर्व आदेशों के अनुपालन में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर परिषदीय स्कूलों में जर्जर पड़े भवनों की नालामी प्रक्रिया गठित ध्वस्तीकरण समिति ने बुधवार को ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर शुरू कर दिया। 


इस बार भवनों की कीमत में बदलाव होने के बाद जर्जर भवनों की बोली लगाने वालों की संख्या में अचानक बढोत्तरी देखी गई। वहीं सुबह से ही ब्लॉक संसाधन केन्द्रों पर बोली लगाने वालों का पहुचने का सिलसिला शुरू हुआ जो सायं तक जारी रहा।


बुधवार को धौरहरा तहसील क्षेत्र के ब्लॉक ईसानगर के ब्लॉक संसाधन केंद्र खमरिया व धौरहरा बीआरसी केंद्र पर जिला अधिकारी के आदेशों के अनुपालन में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. लक्ष्मीकांत पाण्डेय के आदेश पर खंड शिक्षा अधिकारी ईसानगर अमित कुमार की अध्यक्षता में ब्लॉक संसाधन केंद्र खमरिया पंडित में सुबह 10.30बजे से भवन ध्वस्तीकरण समिति की देखरेख में परिषदीय स्कूल उच्च प्राथमिक स्कूल बिरसिंहपुर,कविरहा समेत प्राथमिक स्कूल ईसानगर, चिंतापूर्वा, रायपुर,बसहिया, जेठरा, बनटुकरा, मिर्जापुर,सेमरिया,गौरा,मुरौआ,ऐरा समेत 46 स्कूलों में जर्जर पड़े भवनों को नीलाम करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। 


जिसमें जर्जर भवनों को लेने वाली को भारी भीड़ एकत्रित हो गई। इस दौरान समिति के सदस्य खंड शिक्षा अधिकारी अमित कुमार,जिला समन्यवक निर्माण आलोक कुमार मौर्य,एडीओ पंचायत ईसानगर के समक्ष बारी बारी से स्कूलों  की बोली लगनी शुरू हुई जो सायं तक जारी रही। 


इस बाबत खंड शिक्षा अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि आज हुई नीलामी में 16 भवनों की नीलामी पूर्ण कर ली गई है। वहीं अन्य बचे भवनों को अलगे दिन नीलाम किया जाएगा। 


वहीं दूसरी ओर धौरहरा बीआरसी केंद्र पर इसी प्रकार नीलामी प्रक्रिया चल रही है। इस बाबत जिला समन्यवक निर्माण आलोक कुमार मौर्य ने बताया कि जिन भवनों की नीलामी आज नहीं हो पाई है उनकी नीलामी अगले दिन भी जारी रहेगी। 


इस दौरान समस्त स्कूलों के प्रधानाध्यापक समेत ग्राम प्रधान,विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य समेत भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे