Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़: पर्यावरण सेना ने चलाया नदी स्वच्छता अभियान

सई नदी के घाट पर प्लास्टिक कचरे को बीनकर लोगों को किया सई प्रदूषण के प्रति किया जागरूक।

वेदव्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ में पर्यावरण सेना द्वारा बेल्हा देवी घाट पर बढ़ते सई प्रदूषण के प्रति लोगों को जागरूक करने और नदी स्वच्छता अपनाते हुए पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी के नेतृत्व में नदी स्वच्छता अभियान का शुभारंभ कर नदी की सफाई कर लोगों को पर्यावरणीय स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।


नवरात्रि पर्व के पश्चात सई नदी में प्लास्टिक सहित अन्य ठोस अपशिष्ट पदार्थों को बढ़ोत्तरी से गन्दगी बढ़ने से पर्यावरण प्रदूषण का खतरा बढ़ रहा है।


इसको देखते ही पर्यावरण सेना ने अभियान का शुभारंभ किया।पर्यावरण सैनिक और अन्य साथियों ने गहरे पानी में जाकर गन्दगी को बाहर निकाल कर लोगों को नदी स्वच्छता के साथ ही पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।


इस मौके पर पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि नदियां हमारी जीवन धारा हैं।


इनके नष्ट होने से धरती से जीवन समाप्त हो जाएगा।सई नदी में प्लास्टिक और नगरीय अपशिष्ट को रोकने हेतु जन जन को जागरुक होना होगा।


पर्यावरण सेना प्रमुख ने कहा कि नदियों के स्वच्छ होने तक पर्यावरण सेना का अभियान जारी रहेगा।इस कार्य में जनमानस के साथ ही प्रशासन को भी जिम्मेदारी से सहयोग करना होगा।


पर्यावरण संरक्षण के लिए बेहतर कार्य हेतु पर्यावरण सैनिक सत्यम शुक्ला को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।अभियान में नगर पालिका के कर्मचारियों का भी सहयोग रहा।


इस मौके पर विद्या शंकर तिवारी,राजेन्द्र पाल,राम प्रकाश मिश्रा,रवि प्रकाश मिश्रा,नमन कुमार तिवारी,राधे श्याम,शैलेन्द्र सिंह,कुलदीप,सचिन,पूजा और लालू सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे