Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:मंदिरों तथा मस्जिदों से प्रशासन ने उतरवाए लाउडस्पीकर


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर मे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए मंदिर तथा मस्जिदों के लिए जारी किए गए दिशा निर्देश के क्रम में 600 से अधिक मंदिरों तथा मस्जिदो से हार्न उतरवाए गए तथा शेष बचे हार्नो के आवाज की सीमा को घटाया गया। 


जिले में सबसे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ के संरक्षण वाले शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर के हार्न को महंत मिथलेश नाथ योगी ने स्वयं हटवा दिया । 



जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन ने धर्म गुरुओं के साथ वार्ता करके अनुरोध किया था कि सभी धार्मिक स्थलों से अनाधिकृत हार्न को तत्काल हटा दिया जाए । 


बगैर अनुमति के लगाए गए लाउडस्पीकरो को तत्काल हटाया जाए । साथ ही अनुमति के साथ लगाए गए लाउडस्पीकर की आवाज को न्यायालय द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार कम डेसीबल की ध्वनि करके बजाया जाए । 



अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के क्रम में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना के निर्देश पर जिले भर मे 600 से अधिक मंदिर मस्जिद से हर्नो को हटवाया गया । 

मुस्लिम तथा हिंदू धर्म गुरुओं ने सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील करते हुए कहा है कि सभी लोग अपने धार्मिक स्थलों से अनाधिकृत लाउडस्पीकरो को हटा दें तथा अधिकृत रूप से लगाए हार्नो को निर्धारित सीमा से बजाएं । 

देवीपाटन मंदिर मिथलेश नाथ योगी ने मंदिर के शिखर पर लगाए गए लाउडस्पीकर को हटाते हुए सभी लोगों से अपील किया कि प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुपालन में अनाधिकृत रूप से लगाए गए सभी लाउडस्पीकरो को तत्काल हटा लें तथा अधिकृत रूप से लगाए गए लाउडस्पीकर को निर्धारित डेसीबल ध्वनि पर ही बजाएं । 

जिला मुख्यालय की जामा मस्जिद के इमाम मोहम्मद उस्मान तथा कर्बला मस्जिद के इमाम अकबर अली नेवी अपने अपने मस्जिदों के लाउडस्पीकर हटाते हुए सभी से अनाधिकृत लाउडस्पीकरो को हटाने के लिए अपील किया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे