Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर के बैंक आफ बड़ौदा पर उपभोक्ता का गम्भीर आरोप


वीडियो/आरोप/बयान


कृष्ण मोहन 

गोण्डा: आम आदमी जहां अपनी मेहनत की कमाई का पाई पाई जोड़ कर रुपए बनाता है और रुपये सैकड़ा से हजार बनते ही उन्हें भविष्य में उपयोग के लिए विश्वास पूर्वक बैंक में जमा कर देता है, वही आम आदमी के विश्वास से बड़ा छल हो रहा है। 


बैंक में जमा करने के रुपये को आपके खाते में जमा न कर के आपके रुपयों के बदले आपको मात्र एक पावती थमा कर आपके साथ धोखा किया जा सकता है।



ऐसा ही एक मामला मनकापुर बैंक आफ बड़ौदा में देखने को मिला है जहां उपभोक्ता के रुपयों को लेकर महज पवती की रसीद थमा दी गयी। 


तीन दिन बाद उपभोक्ता ने खाता चेक किया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।


मनकापुर थाना क्षेत्र के भिटौरा गांव के मजरे बकसीपुरवा गांव निवासी धर्मेंद्र वर्मा पुत्र स्वर्गीय रामदेव वर्मा अपने माता के बैंक ऑफ बड़ौदा के खाता संख्या44020100003434 में 17 मई को रुपये जमा करने के लिए 14 हजार रुपया कैश काउंटर पर फार्म भर कर दिया। 


जिसका बैंक कैश काउंटर पर मौजूद कर्मचारी ने रुपये प्राप्त करने का मुहर लगाया और पवती रशीद दिया। लेकिन उसे क्या पता था कि बैंक उसके से धोखा कर रहा है। 


लेकिन बैंक कर्मियों ने  उपभोक्ता के साथ विश्वास घात करते हुए उपभोक्ता के खाते में रुपये जमा नही किया। 


मामला का खुलासा तीन चार दिनों बाद तब हुआ जब उपभोक्ता ने अपने खाते को मोबाइल के जरिये चेक किया, मानो तो उपभोक्ता के पैरों तले जमीन खिसक गई। 


आनन फानन में उपभोक्ता बैंक पहुंचा और शाखा प्रबंधक से अपने साथ हुए धोखा से अवगत कराया। मामले की भनक लगते ही मौके पर स्थानीय मीडिया कर्मी भी पहुँच गए ।


 इस बावत शाखा प्रबंधक सुमित जयसवाल ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जिस बैंक कर्मी को रुपया दिया गया था वह प्राइवेट कर्मी था, मामले की सूचना मिलते ही उपभोक्ता के रुपये कलेक्ट कर आरोपी कर्मी को बैंक से निकाल दिया गया है।उपभोक्ता के खाते में रुपये शीध्र जमा करवा दिया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे