Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में बाधक बनने वाले अधिकारी अपने आदतों में लाये बदलाव:रमापति शास्त्री



दिनेश कुमार

गोण्डा। हर गरीब को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिये। इसमें बाधक बनने वाले कर्मचारी, अधिकारी अपनी आदतों में सुधार कर लें।


मोदी एवं योगी की भाजपा सरकार में हर किसी को ईमानदारी से कार्य करना पडेगा। यह बातें प्रदेश के पूर्व समाज कल्याण मंत्री/क्षेत्रीय विधायक रमापति शास्त्री ने शुक्रवार को मनकापुर क्षेत्र पंचायत की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्र पंचायत सदस्यों,ग्राम प्रधानों व अन्य लोगों को सम्बोधित करते हुए कही। कार्यक्रम का संचालय विनय मिश्र उर्फ बब्बू मिश्रा ने किया।

 कार्यक्रम में सबसे पहले विशिष्ठ अतिथि विधायक गौरा प्रभात कुमार वर्मा, विधायक शास्त्री का ब्लाक प्रमुख जगदेव चौधरी ने पुष्प गुच्च देकर सम्मानित किया।

 


 बैठक के दौरान खंड विकास अधिकारी विजय कांत मिश्र ने क्षेत्र पंचायत के आय -व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किय जिसपर सभी सदस्यों ने सहमति जतायी। इसके बाद ब्लाक से संचालित सभी कल्याणकारी एवं विकासपरक योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से लोगों को बताया ।

बैठक के दौरान गौरा विधायक प्रभात कुमार वर्मा ने अपने सम्बोधन में भाजपा की नीतियों तथा कल्याणकारी योजनाओं पर लोगों को बताया कि सरकार के पास धन की कमी नहीं है। 


सिर्फ लोग ईमादारी से अपने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। श्री वर्मा ने गौशाला संचालन में की जा रही लापरवाही , गांवों में पेयजल हेतु बनी पानी की टंकियों से सप्लाई न मिलने पर गहरी नाराजगी जतायी। तामापार गांव सभा में 75 बीघा जमीन होने के बाबजूद बृहद गौशाला निर्माण में लेटलतीफी व संचालन न शुरू हो पाने में खंड विकास अधिकारी को विशेष ध्यान देकर निर्माण कार्य पूर्ण कराने में सहयोग प्रदान करने की बात कही। 


वही पूर्व ब्लाक प्रमुख यूपी सिंह व पूर्व प्रधान मिश्रौलिया कला दिनेश कुमार पान्डेय ने पचपुती जगतापुर, मिश्रौलिया कला सहित कई ग्राम पंचायतों में नीर निर्मल परियोजना के तहत घटिया पाइप व अन्य सामान लगाकर कार्यदायी संस्था के चले जाने व कई माह से पानी की सप्लाई गांवों में न मिलने का मुद्दा उठाते हुए सदन में कहा कि इसकी उच्च स्तरीय जांच कराके पेयजल की सुविधा मुहैया करायी जाये। 


वही बैठक में जल निगम विभाग के किसी अधिकारी व कर्मचारी द्वारा बैठक में न आने पर गहरी नाराजगी जतायी गयी। जिसपर अध्यक्ष जगदेव व सभी विधायकों ने इस मामले को डीएम डाक्टर उज्जल कुमार के सामने रखने का आश्वासन दिया।

 

बैठक में करोडो रूपये की कार्ययोजना पर चर्चा एवं सहमति बनीः

 क्षेत्र पंचायत की खुली बैठक में अध्यक्ष जगदेव ने बीडीसी सदस्यों के प्रस्ताव अन्य लोगों के प्रस्ताव पर  लगभग 30 करोड़ रूपये की कार्य योजना स्वीकृत की गयी। 


वही लगभग 03 करोड रूपये की परियोजना का लोकापर्ण भी विधायक द्वेय श्री शास्त्री व गौरा विधायक के द्वारा किया गया। 


इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि राजेश सिंह,कमलेश पान्डेय,जनार्दन तिवारी,बिन्टू सिंह, सालिक भाई, अनूप बाबू, मिथलेश तिवारी, अवधेश उपाध्याय,राघुवेन्द्र सिंह,भगवानदीन मिश्र,अनामिका तिवारी सहित तमाम बीडीसी सदस्य व ग्राम प्रधान के अलावा जेई आरईएस अमरेश सिंह,डाक्टर दिनेश भाष्कर,एपीओ केपी सिंह,एडीओ पंचायत राकेश श्रीवास्तव सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे