Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

उड़ान प्रतियोगिता में ब्लॉक स्तर पर चयनित छात्रों को बीईओ ने किया सम्मानित,परीक्षा को लेकर जोश में दिख रहे बच्चे



आयुष मौर्या

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:विकास खंड धौरहरा में शुक्रवार को हुई ब्लॉक ब्लॉक स्तरीय पठन-पाठन उड़ान प्रतियोगिता परीक्षा के बाद बीईओ धौरहरा के निर्देशन में हुए मूल्यांकन में सर्वोच्च स्थान हासिल कर जिला मुख्यालय पर होने वाली परीक्षा में स्थान बनाने पर ब्लॉक के तीनों बच्चों को बीईओ ने ईनाम देकर सम्मानित किया। 


साथ ही उनकी हौसलाअफजाई करते हुए जिला मुख्यालय पर होने वाली परीक्षा में भी उच्च स्थान हासिल करने के लिए प्रेरित कर शुभकामनाएं भी दी है।


धौरहरा ब्लॉक में शुक्रवार को हुई उड़ान प्रतियोगिता परीक्षा में शुक्रवार को 131 बच्चों ने प्रतिभाग किया था। इस दौरान कक्ष निरीक्षक के रूप में शिक्षक नागेंद्र कुमार तिवारी ,एआर पी राममिलन भार्गव, आशुतोष श्रीवास्तव संकुल शिक्षक, अरविंद कुमार पांडे संकुल शिक्षक, महेंद्र सिंह समेत अन्य शिक्षकों ने की थी। 


जिनका मूल्यांकन खंड शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार पाण्डेय की देखरेख में करवाया गया। जिसमें ब्लॉक के तुषाँक वर्मा संविलियन विद्यालय-कलुआ पुर ने प्रथम स्थान ,देवांश शुक्ला प्राथमिक विद्यालय -डिहुआ कला ने द्वतीय स्थान तथा महक प्राथमिक विद्यालय -हसनापुर ने तीसरा स्थान हासिल किया है। 


इन बच्चों की प्रतिभा से प्रभावित होकर बीईओ ने उनको एक साथ  ईनाम देकर सम्मानित कर आगामी 17 मई को जिला मुख्यालय पर होने वाली फाइलन प्रतियोगिता परीक्षा में भी उच्च स्थान पाने के लिए प्रेरित कर शुभकामनाएं दी है।


इस दौरान बीईओ ने बताया कि यह परीक्षा बच्चों के अधिगम स्तर को बढ़ाने के लिए आयोजित की जा रही है ताकि बच्चों को प्रारंभ से ही प्रतियोगिता परीक्षाओं की तरफ प्रेरित किया जा सके।


भले ही यह प्रतियोगिता परीक्षा कक्षा 2 के बच्चों के लिए आयोजित की गई हो लेकिन सभी कक्षाओं के बच्चों में परीक्षा के प्रति काफी उत्साह दिख रहा है। कक्षा दो के बच्चे पूरी लगन से परीक्षा दे रहे है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे