Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR: पूर्व सांसद रिजवान जहीर पर बड़ी कार्यवाही


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के पूर्व सांसद रिजवान जहीर की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है । रिजवान जहीर पर जिला प्रशासन द्वारा एनएसए की कार्यवाई की गई है । 


रिजवान जहीर तुलसीपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष फिरोज खान उर्फ पप्पू की हत्या मामले में दामाद रमीज खान तथा बेटी जेबा रिजवान के साथ जेल में निरुद्ध हैं। 


रिजवान जहीर के ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी करोड़ों की संपत्ति को प्रशासन द्वारा जब्त किया जा चुका है ।


पुलिस ऑफिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जिला मजिस्ट्रेट द्वारा दिए गए आदेश के क्रम में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना के निर्देशन एवं अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी तुलसीपुर कुंवर प्रभात सिंह के पर्यवेक्षण मे तथा प्रभारी निरीक्षक तुलसीपुर के नेतृत्व में प्रदेश स्तरीय माफिया अपराधी रिजवान जहीर के विरूद्ध एनएसए के तहत कार्यवाई की गई है । 


पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने बताया कि रिजवान जहीर प्रदेश स्तरीय माफिया अपराधी हैं और वह लगातार जेल से बाहर आने का प्रयास कर रहे हैं। 


उन्होंने बताया कि रिजवान जहीर के अपराधिक कृत्य को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट के आदेश 28 मई के द्वारा प्रदेश स्तरीय माफिया अपराधी रिजवान जहीर पुत्र जहीरूल्हक नि0- शीतलापुर कस्बा तुलसीपुर थाना तुलसीपुर जनपद बलरामपुर के विरूद्ध लोक शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 की धारा 3 की उपधारा 2 के तहत कार्यवाई की गयी । 


उन्होंने बताया कि पूर्व से ही न्यायिक अभिरक्षा में निरूद्ध रिजवान जहीर को एनएसए की एक प्रति जेल में उपलब्ध करा दी गई है । 


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि माफिया रिजवान जहीर काफी दिनों से जेल से छुटने का प्रयास कर रहा था जिसके भय से कस्बा तुलसीपुर तथा आस पास के गांव में लोक शांति व्यवस्था पूरी तरह छिन्न भिन्न हो गयी थी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे