Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:अधूरे पुलिया निर्माण से आवागमन बाधित


अखिलेश्वर तिवारी/नरेन्द्र पटवा
जनपद बलरामपुर के तहसील उतरौला क्षेत्र मे मुख्य मार्ग से चमरुपुर बाजार को जाने वाले सम्पर्क मार्ग पर पिछले कई सालों से निर्माणाधीन पुलिया का निर्माण कार्य आधा-अधूरा पड़ा हुआ है। 


इससे दर्जनों गांवों के लोगों को आवागमन में घोर असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। लाखों रुपये की लागत से बनने वाले इस पुलिया व एप्रोच मार्ग का निर्माण कार्य कार्यदाई संस्था द्वारा कई वर्ष पूर्व शुरू किया गया था।

 
लेकिन अभी भी वह आधा-अधूरा पड़ा हुआ है। आमिर खान, जफर अखलाक, शहंशाह, चिनकाऊ, दिलीप, अकबर समेत दर्जनों चमरुपुर बाजार वासीयों का कहना है कि इस पुलिया के निर्माण कार्य में कार्यदायी संस्था व संबंधित ठेकेदार द्वारा मानक का घोर उल्लंघन किया गया है। इसके कारण इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है। 


जबकि कुछ लोगों का मानना है कि धनाभाव के कारण इस पुलिया व एप्रोच का निर्माण कार्य पिछले कई वर्षों से रुका पड़ा है ।निर्माणाधीन पुलिया के अगल-बगल के लोगों ने बताया कि किसी नेता के करीबी ठेकेदार इस पुलिया व एप्रोच मार्ग का निर्माण कार्य करा रहे थे। 


वह ठेकेदार कार्य स्थल पर कभी दिखाई नहीं दिया। क्षेत्रीय लोगों ने जिलाधिकारी, व सम्बंधित अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करते हुए आग्रह किया है कि तत्काल इस कार्य को पूरा कराने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करे, जिससे लोगों को आने-जाने में असुविधा का सामना न करना पड़े।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे