Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:घरौनी पाकर ग्रामीणों के चेहरे पर आयी मुस्कान



रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सम्बोधन का प्रसारण सुनाने के बाद 80 ग्रामीणों को घरौनी का वितरण किया गया। 


घरौनी पाकर ग्रामीणों के चेहरे पर मुस्कान दिखाई दी। प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना के अंतर्गत ग्रामीणों को घरौनी वितरित किया गया। 


घरौनी ग्रामीणों क़ो उनके भूमि का मालिकाना हक दिलाने का काम करती है। करनैलगंज तहसील सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 


जहाँ सबसे पहले पर्दे के माध्यम से ग्रामीणों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उद्बोधन सुनाया गया। उसके बाद कैसरगंज से भाजपा सांसद प्रतिनिधि परमेश्वर सिंह तथा उपजिलाधिकारी हीरालाल ने संयुक्त रूप से सैकड़ों ग्रामीणों को खरौनी वितरित किया। 


घरौनी पाकर ग्रामीणों के चेहरे खुशी से खिल उठे। सरकार का यह लक्ष्य है कि गांव के लोगों को भी शहरी क्षेत्र जैसी सुविधाएं मिल सकें ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए पीएम स्वामित्व स्कीम किसी वरदान से कम नहीं है। 


यह गांव के उन लोगों को अपने जमीन का मलिकाना हक दे रहा है, जिनकी जमीन किसी भी सरकारी आंकड़े में दर्ज नहीं है। गांव में कई ऐसे लोग हैं जिनकी जमीने किसी भी सरकारी आंकड़े में दर्ज नहीं हैं। 


ऐसे में इन लोगों को जमीन छिनने का डर बना रहता है। ऐसे लोगों की मदद के लिए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना को शुरू किया है। 


जिसके तहत ड्रोन कैमरे के माध्यम से पहले मैपिंग कराई गई। जिन गांवों में मैपिंग का कार्य पूरा हो गया है वहां के ग्रामीणों शनिवार को घरौनी प्रमाण पत्र का वितरित किया गया। 


इस मौके पर तहसीलदार नरसिंह नारायन वर्मा, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल सहित भारी संख्या में ग्रामीण व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे