Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:लाखो रुपयों का हुआ बंदरबांट,डीएम से हुई शिकायत



रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। बिना विकास कार्य कराए ही ग्राम पंचायत द्वारा लाखो का फर्जी भुगतान करके सरकारी धन का बंदरबांट करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसकी शिकायत डीएम से की गई है। 


उधर बीडीओ ने मामले में टीम बनाकर जांच कराने की बात कही है। प्रकरण विकास खंड करनैलगंज अंतर्गत ग्राम पैरौरी से जुड़ा है। 


यहां के निवासी प्रदीप सिंह व सुरजन सिंह ने जिलाधिकारी को शपथ पत्र के साथ प्रार्थना दिया है। जिसमे कहा गया कि ग्राम पंचायत पैरौरी में बिना विकास कार्य कराये ही सिंह ट्रेडर्स नामक फर्म के नाम लाखों रुपये का फर्जी भुगतान ग्राम पंचायत द्वारा किया गया है। 


आरोप है कि मार्च 2021 से अब तक ग्राम पंचायत में कहीं भी सीसी रोड का निर्माण नही कराया गया है। जब कि पंचम वित्त आयोग से बीते 9 दिसम्बर को 90 हजार रुपये व  22 जनवरी को 99 हजार रुपये का फर्जी भुगतान ग्राम पंचायत द्वारा किया गया है। 



इसी तरह

बीते 6 मई को पेमेंट फार दिखाकर 93 हजार 750 रुपये, उसी दिन फिर पेमेंट फार दिखाकर बिना कोई कार्य कराए ही पुनः 93 हजार 750 रुपये का भुगतान उसी फर्म के नाम किया गया है। 


इसी तरह कार्य केवल कार्य कराया जाना दर्शाकर 1 लाख 5 हजार 489 रुपये, प्राथमिक स्कूल में कार्य कराया जाना दिखाकर 63 हजार 800 रुपये का फर्जी भुगतान पंचम वित्त आयोग से उसी फर्म के नाम  किया गया है। 


इसी तरह से इंटरलॉकिंग सड़क के नाम पर चार बार में करीब छह लाख रुपये निकाले गए हैं। 


मामले की शिकायत के बाद बीडीओ श्रीकांत तिवारी का कहना है कि मामला जानकारी में है जिसकी जांच के लिए टीम बनाकर जांच कराई जाएगी। गलती पाए जाने कार्रवाई की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे