Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

शिक्षक के पुत्र मोहम्मद असलम सिद्दीक ने जिले का गौरव बढ़ाया



रवि दुबे

खबर प्रतापगढ़ के तहसील सदर के जैतीपुर कठार निवासी शिक्षक मोहम्मद सिद्दीक के पुत्र ने मोहम्मद असलम सिद्दीक द्वारा लिखित एडवांस लीनियर अलजेब्रा विद एप्लीकेशन अब पूरी दुनिया की यूनिवर्सिटी में छात्रों द्वारा पढ़ी जाएगी। 


पिछले 3 सालों से तीन प्रोफेसर्स के अथक परिश्रम से यह पुस्तक अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर ने डॉ प्रो तारिक मंसूर ने विमोचन किया। इस पुस्तक को अंतरराष्ट्रीय अमेरिकन पब्लिकेशन स्प्रिंगर ने प्रकाशित किया है। 


इस पुस्तक को एएमयू के प्रो डॉ मोहम्मद अशरफ ,प्रो डॉ मोहम्मद असलम सिद्दीक और यूनिवर्सिटी ऑफ मैसिनिया इटली के प्रो विसेंजो डी फिलिप्स संयुक्त रूप से लिखा। 


बता दें प्रो असलम इस समय अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मैथमेटिक्स डिपार्टमेंट में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। 


गणित लेखन और शोध में काफी रुचि रखते हैं। इसके कई शोध अंतरराष्ट्रीय शोध पत्रों सिल्वोका, मिसकोला एव जॉर्जियन में प्रकाशित हो चुके हैं । 


जिसमे से अलजेब्रा की डेरिवेशन इन रिंग एंड नियर रिंग प्रमुख रही है। बचपन से ही मेधावी रहे असलम ने पंडित जवाहरलाल लाल नेहरू इंटर कालेज जगेशरगंज से हाईस्कूल , राजकीय इंटर कॉलेज से इंटर एवम इलाहाबाद विश्वविद्यालय से गणित में एमएससी किया। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के टॉपर होने पर यूपी के राज्यपाल ने दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल से सम्मानित किया था।


असलम सिद्धिक बताते हैं कि यह पुस्तक उन विद्यार्थियों के लिए बहुत ही फायदे मंद साबित होगी जो अलजेब्रा से बीएससी, एमएससी या पीएचडी कर रहे हैं।


इनकी इस कामयाबी पर जिले के शिक्षाविदों ने बधाइयां दी हैं। असलम ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपनी मम्मी फतीमुल निशा और पत्नी डॉ बेबी परवीन को देते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे