Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

राजनीति से प्रेरित लोग कभी नही हो सकते किसान यूनियन का हिस्सा: राजेश चौहान



वासुदेव यादव 

अयोध्या: भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश चौहान आज दोपहर अयोध्या पहुँचे । 


किसान यूनियन के दो धुरे में बंटने के सवाल पर उन्होंने पत्रकारों को बताया कि  मैंने समय-समय पर अपने दृष्टिकोण को सामने रखने का प्रयास किया। 


लेकिन नरेश टिकैत और राकेश टिकैत न तो कार्यकर्ताओं की बात सुनी और ना ही किसानों की समस्याओं पर ध्यान दिया। वह गलत संगत में पड़ गए और हमारा अपमान किया।

  


इसके साथ उन्होंने कहा कि मैंने दिल से नरेश टिकैत और राकेश टिकैत का समर्थन किया। लेकिन जब चुनाव आए तो वह दोनों महेंद्र सिंह टिकैत के आदर्शों से भटक गए। वे राजनीतिक पचड़े में फंस गए और संगठन को राजनीतिक दलों के हाथों की कठपुतली बना दिया। 

  

राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश चौहान ने कहा कि हमारे संगठन का राजनीति से कोई लेना देना नही है। अग्निपथ योजना को लेकर उन्होंने कहा कि अगर किसी को इस योजना से दिक्कत है तो वो शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करे तब तो उसका समर्थन है लेकिन अगर ट्रेनों में आग लगाई जाएगी और हिंसा की जाएगी तो उसका समर्थन नही करेंगे।  


एक सवाल के जवाब में कहा कि छुट्टे जानवरो से किसानों को हानि होती है अतः सरकार अभयारण्य बनावे। गन्ना बकाया का भुगतान करें।


 अयोध्या में भूमि अधिग्रहण में सबको बराबर मुआवजा सरकार दे। बता दे कि राजेश चौहान अयोध्या जिला अध्यक्ष अरविंद यादव के पिता के देहांत उपरांत आज उनके घर पहुंचे व श्रद्धांजलि अर्पित किए। 


 इस मौके पर राजेश यादव, नीरज यादव फरीद भाई व अन्य किसान नेता शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे