Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:मनरेगा योजना के तहत ग्राम पंचायतों में बड़े पैमाने पर खेल जारी



रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। मनरेगा योजना के तहत ग्राम पंचायतों में बड़े पैमाने पर खेल हो रहा है। जिसमे ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध है। 


जिसका नमूना विकास खंड करनैलगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत पैरौरी है। यहां मिश्रन पुरवा सम्पर्क मार्ग से नर्सिंग दूबे के घर तक बीते 29 मई को 20 श्रमिको का मास्टर रोल जारी कराया गया था, जो आगामी 11 जून को 12 दिवस पूरा हो जायेगा। 


वहीं शिवबालक सिंह के घर के पास तालाब की खुदाई/सफाई कार्य के लिये बीते 24 मई को 20 श्रमिको का मास्टर रोल जारी हुआ था। जो  6 जून को 12 दिवस पूरा हो रहा है। 


मगर 3 जून तक दोनो स्थलों पर एक भी श्रमिक कार्य नही कर रहे थे। जिस पर ग्राम पंचायत के ही निवासी इंद्रदेव ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर आन लाइन शिकायत किया था। 


जिसकी खबर प्रमुखता से प्रकाशित की गई थी। अपने को फंसता देखकर ग्राम पंचायत के जिम्मेदार लोगों ने शिवबालक सिंह के घर के पास 4 जून से 20 के सापेक्ष 12 श्रमिको से तालाब की खुदाई/सफाई का कार्य कराना शुरू करा दिया। 


वहीं मिश्रन पुरवा सम्पर्क मार्ग से नर्सिंग दूबे के घर तक बीते 29 मई से 20 श्रमिको का मास्टर रोल जारी कराया गया जो आगामी 11 जून को 12 दिवस पूरा होगा। 


यहां 5 जून से 8 श्रमिकों से सड़क की पटाई का कार्य प्रारम्भ कराया गया है। सोमवार को दोनो स्थलों पर 40 के सापेक्ष 20 श्रमिक कार्य करते हुये देखे गए। 


खण्ड विकास अधिकारी श्रीकांत ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में है, जांच करके कार्रवाई की जायेगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे