Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

परिषदीय विद्यालयों में स्वच्छता अभियान के तहत शिक्षकों ने किया साफ -सफाई



परिषदीय विद्यालयों में एक साथ सुबह चला सफाई अभियान

जिला बेसिक अधिकारी के निर्देश पर चला अभियान

सुनील उपाध्याय

बस्ती॥ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर जिले के परिषदीय विद्यालयों में सुबह साढ़े सात बजे से स्वच्छता अभियान के तहत शिक्षक झाडू लेकर कमरों परिसर की साफ-सफाई कर छात्र-छात्राओं को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया है। 



     जिले के दुबौलिया विकास क्षेत्र के अन्तर्गत सभी पूर्व माध्यमिक, संविलियन, कम्पोजिट एवं प्राथमिक विद्यालयों में स्वच्छता अभियान सुबह चलाया गया। 


जिसमें विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक,शिक्षामित्र, अनुदेशक, रसोइया व छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लेकर साफ -सफाई की। 


पूर्व माध्यमिक विद्यालय पारा के सहायक अध्यापक पुष्पेन्द्र चौधरी, प्रधानाध्यापक अशोक पाठक ने विद्यालय में झाड़ू लगाकर बच्चों को स्वच्छता बनाएं रखने के लिए प्रेरित किया।

    

 संचारी रोग नियंत्रण से बचाव के तिए लगातार जागरूकता अभियान चल रहा है। बरसात शुरु होने के बाद संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ जाता है। 


उसके बचाव के लिए साफ-सफाई से बीमारियों से निजात मिल जाती है। इसलिए छात्र -छात्राओं में जागरूकता के लिए स्वच्छता अभियान के तहत स्कूलों में साफ -सफाई कर बच्चों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया गया है। इस अभियान में सभी स्कूलों के शिक्षकों ने हिस्सा लिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे