Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:जिला उद्योग बन्धु की बैठक सम्पन्न



गौरव तिवारी 

प्रतापगढ़। मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक सम्पनन हुई।


बैठक में उपायुक्त उद्योग दिनेश कुमार चौरसिया द्वारा ऋण योजनाओं प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना की अद्यतन प्रगति से अवगत कराया गया।


 मुख्य विकास अधिकारी द्वारा भारतीय स्टेट बैंक में योजनाओं सम्बन्धी प्रेषित आवेदन पत्रों पर कार्यवाही न करने पर नाराजगी व्यक्त की और एलडीएम को उच्च स्तर पर पत्र प्रेषित करवाने का निर्देश दिया।


 बैठक में निवेश मित्र पोर्टल की समीक्षा के दौरान मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सभी विभागों से समस्त स्वीकृति/अनापत्ति प्रमाण पत्र/अनुमोदन आनलाइन पोर्टल के माध्यम से ही जल्द से जल्द निस्तारण कराने का निर्देश दिया। 


बैठक में उद्यमियों द्वारा औद्योगिक आस्थान में मरम्मत कार्य बाधित होने का मुद्दा उठाया गया। बैठक में उपायुक्त उद्योग द्वारा सरकार के 100 दिवसीय कार्य योजना के अन्तर्गत 30 जून को ऋण मेला जनपद में आयोजित किये जाने के सन्दर्भ में अवगत कराया गया। 


बैठक में उद्यमियों द्वारा जनपद में आंवला महोत्सव मनाने व जीआई टैग दिलवाने की मांग की गई। 


बैठक में व्यापारियों द्वारा श्याम बिहारी गली में विद्युत पोल झुके होने और पंजाबी मार्केट में खुली विद्युत लाइन से दुर्घटना होने के जोखिम का मद्दा उठाया जिस पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को अतिशीघ्र कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। 


बैठक में व्यापारियों द्वारा जनपद में पार्किंग व्यवस्था, चौराहों पर टै्रफिक सिग्नल की मांग आदि मुद्दे भी रखे गये जिस पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को इस सम्बन्ध में कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।  


बैठक में अग्रणी बैंक प्रबन्धक अमित बाजपेई, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार, श्रम प्रर्वतन अधिकारी महेन्द्र सिंह, अधिशासी अधिकारी मुदित सिंह, उद्यमी अनुराग खण्डेलवाल, रोशन लाल ऊमरवैश्य, मो0 अनाम, राजेन्द्र केसरवानी आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे