Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सड़क में गढ्ढा या गढ्ढे में सड़क , दर्जनों गांवों को जाने वाला सड़क बदहाल

 


राजकुमार शर्मा 

 बहराइच :- जनपद बहराईच के रुपईडीहा क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 927 से पटना कलोनी , कटघर खन्ना पुरवा व करिंगा गांव जैसे गांवो को जाने वाली सड़क इस समय अपनी किस्मत पर रो रही है।


इस समय सड़क में गढ्ढा है या गढ्ढे में सड़क है कहना मुश्किल हो रहा है ।ये सड़क लगभग 25 वर्ष पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिती रुपैडीहा द्वारा बनवाई गयी थी परन्तु अब यह सड़क गड्ढों में तबदील हो गयी है।


ये बदहाल सड़क स्थानीय लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया हैं। हमारे यसस्वी मुख्यमंत्री का सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने का आदेश बेअसर दिखाई दे रहा है।


 यहां कई वर्षों से लोग जर्जर सड़क पर आवागमन करने को विवश हैं। इस सड़क पर प्रतिदिन एक दर्जन से अधिक गांवों के हजारों लोगों का आवागमन रहता है। 


इसीलिए ब्लॉक नवाबगंज के कई ग्राम सभाओं के प्रधानों ने पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त इस सड़क के नव निर्माण कार्य कराए जाने के संबंध में मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए एक पत्र नानपारा विधायक रामनिवास वर्मा को सौंपा है ।


जिसमें कहा गया है की जनपद बहराइच के विकासखंड मिहिंपुरवा के सरयू नहर परियोजना के अंतर्गत नहर का निर्माण व सरयू पंप कॉलोनी पटना तक सामग्री लाने ले जाने हेतु लगभग 25 वर्ष पूर्व डामर रोड बनाई गई थी ।


जिसमें रायबोझा से परगहवा पुल तक डामर रोड बन गई है । शेष पटना कॉलोनी से रूपईडीहा नहर तक लगभग 7 किलोमीटर सड़क पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है । 


यह मार्ग रुपईडीहा एनएच 927 से रायबोझा मिहिंपुरवा मुख्य मार्ग एनएच 730 दिल्ली मार्ग से जोड़ती है । यह 7 किलो मीटर मार्ग नही बनी होने के कारण रुपईडीहा से नानपारा होते हुए मिहिंपुरवा व दिल्ली जाने के लिए लगभग 30 किलोमीटर ज्यादा सफर करना पड़ता है ।


 इस रोड के बन जाने से बच्चों के आवागमन,पढ़ाई, रोजगार,सुरक्षा के दृष्ट से बहुत ही उपयोगी है । स्थस्नीय बाशिन्दों का कहना है कि इस मार्ग को जल्द से जल्द निर्माण कराया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे