Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सावन के तीसरे सोमवार को बाबा घुइसरनाथ धाम में श्रद्धालुओं का तांता



हर हर महादेव से गूंजते रहे बाबा धाम समेत अंचल के शिवालय

 गौरव तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। सावन के तीसरे सोमवार को बाबा घुइसरनाथ धाम मे श्रद्धालुओं का दिन भर जमघट दिखा।


बाबा धाम में महादेव की भोर की आरती होते ही धाम हर हर महादेव से गंूजने लगा। 


सुबह से ही कांवडिया श्रद्धालुओं के साथ आम श्रद्धालु नर-नारी भी बाबा धाम पहुंचकर गंगा जल से देवाधिदेव महादेव का जलाभिषेक करते दिखे। 


तीसरे सोमवार को बाबा धाम में दिन भर भण्डारे का भी आयोजन होता दिखा। भण्डारों में भक्तों को महादेव का प्रसाद पंक्तिबद्ध होकर चखते देखा गया। 


वहीं सुबह से ही डीजे की धुन पर शिवभक्त नाचते गाते बाबा धाम पहुंचने में आस्थावान दिखे। बडी संख्या में महिलाओं ने भी भगवान घुइसरनाथ को बेल पत्र तथा पुष्प आदि चढ़ाकर मन्नतें मांगी। 


सावन के तीसरे सोमवार को लेकर बडी संख्या मे कांवडिया रविवार की रात से ही बाबा धाम पहुंचने लगे थे। श्रद्धालुओं के रैनबसेरा को लेकर पुलिस व प्रशासन भी सतर्क रहा। 


प्रातः बेला से ही बाबा की नगरी बोल बम तथा हर हर महादेव के शंखनाद से गूंजती रही। बाबा धाम में सावन के तीसरे सोमवार को लेकर सीओ रामसूरत सोनकर भी भारी फोर्स के साथ दोपहर तक धाम में डटे दिखे। 


वहीं सुरक्षा की दृष्टि से सांगीपुर थानाध्यक्ष जीतेन्द्र सिंह के साथ लालगंज तथा उदयपुर व संग्रामगढ़ थाने से फोर्स भी तैनात दिखी। 


मंदिर मेला क्षेत्र में पीएसी की भी तैनाती देखी गयी। वहीं मंदिर के महन्थ मयंक भाल गिरि के साथ शिवभक्तों ने भी गर्भ गृह से लेकर परिक्रमा क्षेत्र तक श्रद्धालुओं के दर्शन पूजन को लेकर सहयोग मे दिखे। 


लालगंज चौक मे भी सुबह से ही शिव भक्तों का जत्था बाबा धाम को निकलता देख पुलिस मुस्तैद दिखी। रामपुर बावली, बेलहा आदि स्थानों पर भी शिव भक्तों की आवभगत मे भी लोग तल्लीन दिखे। 


वहीं सावन के तीसरे सोमवार पर तिना के बूढे़श्वरनाथ, लालगंज के प्राचीन शिव मंदिर, देउम स्थित बूढ़ेबाबा धाम पर भी शिव भक्तों का जमावड़ा दिखा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे