Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अपर मुख्य सचिव पशुपालन द्वारा जिले में बने गौशाला और कांजी हाउस का किया औचक निरीक्षण

 


विनोद कुमार 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां  संडवा चंद्रिका ब्लाक के अंतर्गत बने गौशाला और कांजी हाउस का अपर मुख्य सचिव पशुपालन विभाग उत्तर प्रदेश शासन डाक्टर रजनीश दूबे द्वारा किया गया निरीक्षण।


डाक्टर रजनीश दूबे  के साथ में सदर एस डीएम और अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत डाक्टर पुनीत वर्मा और पशु चिकित्सालय संडवा चंद्रिका के डाक्टरों की टीम के साथ सबसे पहले अधारपुर गौशाला का निरीक्षण करने पहुंचे जहां पर गौशाला में काम करने वाले लोगों से और ग्राम प्रधान से मिलकर जो भी समस्याएं थी


उसको दूर करने के लिए सम्बन्धित अधिकारों को निर्देशित किया साथ मे पशुओं को हरा चारा देने के लिए ग्राम सभा की खाली जमीन को चिन्हित कर चारागाह बनाया जाए।


 जिसमें हरा चारा बोने का भी निर्देश दिया और गौशाले में जो भी कमियां नजर आई उसे जल्द से जल्द दूर करने के लिए भी निर्देशित किया।


अधारपुर गौशाला का निरीक्षण करने के बाद संडवा चंद्रिका के कटका मानापुर स्थित कांजी हाउस का भी द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।


कटका मानापुर ग्राम सभा के प्रधान और लेखपाल को निर्देशित किया कि ग्राम सभा में खाली जमीन को चिन्हित कर पशुओं के लिए हरा चारा बोने के लिए एक चारागाह बनाया जाए।


 जिससे पशुओं को हरा चारा मिल सके।मीडिया से बात करते हुए अपर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन रजनीश दूबे ने कहा कि शासन द्वारा निर्देश जारी किया गया है की गौशाला और कांजी हाउस पर जो भी कमियां हैं ।


उसे दूर करने के लिए उत्तर प्रदेश के सभी मंडलों में नोडल अधिकारियों को लगाया गया है और हमें निरीक्षण के लिए प्रयागराज मंडल दिया गया है,


उन्होंने कहा कि जो भी गौशाला और कांजी हाउस बने हुए हैं उन सभी ग्राम सभा की खाली जमीन पर एक चारागाह बनना है जिसके लिए खाली जमीन को चिन्हित करने का भी निर्देश दे दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे