Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के बेंती सहदेव में प्रधान के उपचुनाव में जमकर पड़े वोट



सेक्टर मजिस्ट्रेड समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल रहा तैनात

बेंती सहदेव में 2424 वोट पड़े

कमलेश 

खमरिया खीरी:ईसानगर की ग्राम पंचायत बेंती सहदेव में रिक्त हुए ग्राम प्रधान की सीट पर गुरुवार को हुए उपचुनाव में सुबह से ही मतदान शुरू हो गया। मतदान के लिए दो बूथ बनाये गए थे। 



मतदान के दौरान कोई गड़बड़ी न हो उसके लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल दोनों बूथों के इर्द गिर्द तैनात रहा।



 इस महत्वपूर्ण सीट पर हुए चुनाव में मतदाताओं ने भी दिलचस्पी दिखाते हुए सुबह से ही बड़ी संख्या में बूथ पर पहुचकर मतदान समाप्त होने तक लाइनों में लगकर जमकर मतदान किया है। 


ईसानगर की ग्राम पंचायत बेंती सहदेव में ग्राम प्रधान के पद पर गुरुवार को हुए उपचुनाव में सुबह से ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदाताओं ने दिलचस्पी दिखाते हुए  लंबी लाइनों में लगकर मतदान समाप्त होने तक जमकर मतदान किया। 


प्राथमिक स्कूल में बने एक बूथ पर 1454 तो दूसरे बूथ पर 1303 कुल 2757 मतदाताओं का नाम निर्वाचन नामावली शामिल था। जिसमें पांच बजे तक हुए मतदान में कुल 2424 वोट पड़े जिसका  प्रतिशत 87.9 रहा।


सेक्टर मजिस्ट्रेड की उपस्थिति में चप्पे चप्पे मौजूद पुलिस फ़ोर्स


बेंती सहदेव में आज सुबह शुरू हुए मतदान के पहले ही सेक्टर मजिस्ट्रेड  अखिलानंद राय की मौजूदगी में बड़ी संख्या में पुलिस बल दोनों बूथों पर तैनात रहा। 


बूथ पर किसी प्रकार की अनहोनी न हो उसके लिए पुलिस फोर्स लगातार बूथों के इर्द गिर्द बने रहकर एक एक व्यक्ति पर नजर बनाए रहा। 


सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा धौरहरा सीओ संजय नाथ तिवारी स्वयं संभाले थे जो  बूथों की पल पल की जानकारी लेते रहे।



दोनों प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर



ईसानगर की ग्राम पंचायत बेंती सहदेव में ग्राम प्रधान पद पर हुए उपचुनाव में दो प्रत्याशी आमने सामने है। जिसमें

प्रज्ञा तिवारी का चुनाव चिन्ह आनाज ओसाता किसान है, वहीं ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह (सोनू) का इमली चुनाव चिन्ह है। 


रिक्त हुई सीट पर करीब डेढ़ वर्ष बाद हो रहे चुनाव में  वोटरों ने अपने मताधिकार का जमकर प्रयोग करते हुए सायं 5 बजे मतदान समाप्त होने तक 2424 वोट डाल दिया। इस दौरान कुछ वोटरों ने बताया कि दोनों प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर होने की सम्भावना है। इसकी मतगणना शुक्रवार को होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे