Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

किसानों के खेतों को काट रही शारदा नदी




पलिया तहसील के गांव दौलतापुर में नदी के किनारे स्थित खेतों में नदी कर रही कटान।

हर साल सैकड़ों एकड़ किसानों की भूमि को काट कर नदी में समा लेती हैं शारदा।

पलिया तहसील के गांव दौलतापुर में नदी के किनारे स्थित खेतों में नदी कर रही कटान।

आनंद गुप्ता

पलियाकलां खीरी:शारदा नदी के बढ़ते व घटते जलस्तर के चलते नदी के किनारे स्थित किसानों के खेतों में इन दिनों नदी तेजी से कटान कर रही है।


नदी के कटान में अब तक कई एकड़ किसानों की भूमि व उस पर खड़ी फसल कट कर नष्ट हो चुकी है। किसानों की मानें तो हर वर्ष शारदा नदी के कटान से उनका बड़ा नुकसान होता है।

शारदा नदी का जलस्तर बढ़ा है। नदी ने दौलतापुर के खेतिहर इलाके में कटान शुरू कर दिया है। ग्रामीणों के खेतों में खड़ी फसल को नदी काट रही है। जिससे ग्रामीण काफी परेशान हैं। 


ग्रामीण अनिल कुमार, राकेश, मुकेश समेत करीब आधा दर्जन ग्रामीणों के खेतों को नदी ने काटना शुरू कर दिया है। 


ग्रामीणों ने बताया कि नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद जब कम होता है तब नदी खेतिहर इलाके में कटान शुरू कर देती है। फिलहाल उन सभी के खेतों की तरफ नदी तेजी से कटान कर रही है।



तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश से गिरे पेड़

पलिया में तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश के चलते एक विशालकाय वृक्ष रोड पर गिर गया।

पलियाकलां में गुरुवार से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को सुबह से ही तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश के चलते आम जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। 



लगातार कई घंटों से तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश के चलते पलिया संपूर्णानगर पलिया दुधवा व पलिया भीरा आदि रोडों पर पेड़ आ गिरे जिससे कुछ कुछ समय के लिए उक्त रोड पर यातायात बाधित हो गया। वही तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश के चलते किसानों के खेतों में खड़ी गन्ने की फसल को भारी नुकसान हुआ है अधिकतर किसानों के खेतों में खड़ी गन्ने की फसल खेतों में पलट गई। 


लगातार हो रही बारिश के चलते शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा आधी से अधिक बाजार बंद दिखाई दी और लोग अपने घरों में कैद रहे। इतना ही नहीं तेज हवाओं के चलते विद्युत सप्लाई भी काट दी गई जो कई घंटों तक बाधित रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे