Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

वार्षिकोत्सव समारोह में बच्चो ने जमकर दिखाया अपने हुनर का जलवा



तरीकत हुसैन सिद्दीकी।
सेमरियावां संतकबीरनगर। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सेमरियावां ब्लॉक क्षेत्र में स्थित अलहिदायह पब्लिक स्कूल में  वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजित किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया।
     सेमरियावां ब्लाक क्षेत्र के अलहिदायह पब्लिक स्कूल सेमरियावां परिसर में रविवार को वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर टीएसएम मेडिकल कालेज लखनऊ के प्रोफेसर डा. नसीम अख्तर ने कहा कि शिक्षा आज के समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है। बिना शिक्षा के व्यक्ति पशु समान है। शिक्षा ही संस्कार लाती है। शिक्षा से व्यक्ति के अन्दर मानसिक, चारित्रिक, नैतिक विकास होता है।
उन्होंने कहा कि आधुनिक युग में गुणवत्ता परक शिक्षा देने चाहिए। सिर्फ किताबी तालीम नहीं, बल्कि क्रिएटिविटी पैदा करना भी शिक्षा का मकसद है। आज बेसिक शिक्षा की सरकारी स्कूलों की हालत चिंताजनक है यह जिम्मेदारी पब्लिक स्कूलों ने संभाल रखी। दीन के साथ तालीम भी दी जा रही है यह खुशी की बात है। बच्चियों को शिक्षित करना समय की आवश्यकता है। इससे पहले अनु दानिश के केरत से कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ। इस दौरान बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रमों को प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।  समारोह में हम्द, नात पाक, स्किट आन जेंडर एक्युलिटी, शिक्षा व्यवस्था, मां बाप की अहमियत सहित विभिन्न विषयों पर बच्चों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
इस दौरान विद्यालय की वेबसाइट भी लांच की गयी। तथा मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। वार्षिकोत्सव समारोह को अपर जिला जज मुहम्मद अली, डा. फरहत आयशा अंसारी, डा. जेड.एच. बख्शी ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
इस मौके पर प्रबंधक मौलाना निसार अहमद नदवी, सह प्रबंधक अबरार अहमद, इकरार अहमद, उरूसा रिज़वान, तौफीक अहमद, शोएब अहमद नदवी, फुजैल अहमद नदवी, मुहम्मद अहमद जिला पंचायत सदस्य, मुजीबुल्लाह आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे